5 Dariya News

लॉन्च से पहले iPhone 14 के प्राइज लीक... कीमत जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे Apple के दिवाने

September में लॉन्च होगा iPhone 14.. ये होगा Apple का अब तक सबसे बेस्ट फोन

5 Dariya News

मुंबई 04-Aug-2022

iPhone के लिए लोगों में किस कदर दिवानगी है ये तो दुनिया जानती है। आज महौल ऐसा हो गया है, भले ही इंसान के पास कुछ ना हो लेकिन एक आईफोन जरूर होना चाहिए, टशन के लिए। इसलिए एप्पल के दिवाने हर साल सितंबर महीने का इंतेजार करते हैं। क्योंकि एप्पल इसी महीने अपना नया फोन लॉन्च करता है।

खबर है कि आईफोन 14 के फीचर, डिजाइन और प्राइज लीक हो गए हैं। iPhone 14 बेस मॉडल की कीमत 799 डॉलर (63,196 रुपये) होने की अफवाह है, जो कि iPhone 13 के समान कीमत है। दक्षिण कोरियाई ब्लॉग पर एक आर्टिकल पब्लिश किया गया है , जिसमें ये दावा किया गया है कि Apple iPhone 14 सीरीज में एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत में वृद्धि नहीं करेगा। 

लीकर के अनुसार, इस कदम का उद्देश्य मॉडल की बिक्री को बढ़ावा देना है। ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट ने एक निचोड़ का अनुभव किया है और टिपस्टर का कहना है कि ऐप्पल वास्तविकता से निपटने के लिए एडजेस्ट कर रहा है। iPhone 14 अपने पिछले iPhone 13 की तरह 6.1-इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। iPhone 14 सीरीज के जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है और बेस मॉडल की कीमत पर निर्णय टॉप मैनेजमेंट ने किया है। 

ये भी पढ़ें:- देखते ही आपके मन को भाएगा OnePlus का सबसे सस्ता फोन Nord 20 SE.. फीचर ऐसे जो गरदा उड़ा ले

अगर कोरियाई ब्लॉग साइट नावर द्वारा लीक की गई डिटेल्स सही हैं, तो iPhone 14 के बेस 128GB मॉडल की कीमत  $799 (लगभग 63,300 रुपये) होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कीमतों में वृद्धि और सप्लाई चैन में इनस्टेबिलिटी के बावजूद, ऐप्पल ने आईफोन 14 बेस मॉडल की लॉन्च कीमत को फ्रीज करने का फैसला किया है। Apple ने स्थिर वैश्विक मोबाइल बाजार और घटती मांग को देखते हुए ऐसा करने का फैसला किया। रिपोर्ट में विशेष रूप से प्रो मॉडल कीमत के बारे में कोई डिटेल नहीं है।

iPhone 14 सीरीज में होंगे चार मॉडल

iPhone 13 को $799 की लॉन्च कीमत पर रिटेन किया गया। IPhone 14 लाइनअप में iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max शामिल हैं जो कि सबसे ऊपर है। जबकि प्रो मॉडल A16 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होंगे, गैर-प्रो मॉडल A15 चिप को बनाए रखेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Apple ने iPhone को 100 रुपये के बराबर अमेरिकी डॉलर के कन्वर्शन के साथ लॉन्च किया है। उदाहरण के लिए $799 वाले iPhone 13 को भारत में 79,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। यही हाल iPhone 12 सीरीज का भी था। इस बार अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के कमजोर होने से कीमतों में मामूली उछाल देखने को मिल सकता है।