5 Dariya News

Arvind Kejriwal ने गुजरात में की एक और रैली, युवाओं को रोजगार का दिया आश्वासन

5 Dariya News

अहमदाबाद 01-Aug-2022

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में एक रैली की, जिसमें उन्होंने राज्य के युवाओं को रोजगार देने का आश्वासन दिया। 

इससे पहले पिछले महीने सूरत में एक रैली के दौरान उन्होंने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने हाल ही में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत को लेकर गुजरात सरकार की आलोचना की।

केजरीवाल ने कहा, "मुझे पता चला कि गुजरात के मुख्यमंत्री अभी तक उनसे मिलने नहीं गए हैं। उनका मानना है कि इससे वोटबैंक प्रभावित नहीं होगा। हर चीज में वोट नहीं होता.. एक व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण होता है।"

"मैंने एक मरीज से पूछा कि उसे शराब कहां से मिली। उसने कहा कि हर गांव और शहर में, अगर आप इसे चाहते हैं, तो इसे घर पर भी पहुंचाया जाता है .. जो चाहते हैं कि उनके बच्चे जहर पीएं, वे भाजपा को वोट दें, जो लोग अपने बच्चों के लिए शिक्षा और रोजगार चाहते हैं, उन्हें आप को वोट देना चाहिए।

"कुछ दिन पहले बेरोजगारी को लेकर 23 साल के युवक द्वारा खुदकुशी के मामले का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, "मैं गुजरात के हर युवा को यह बताने आया हूं कि अब आपका बड़ा भाई आ गया.. आत्महत्या करने की जरूरत है। 

मैं हर माता-पिता को यह बताने आया हूं कि आपका बेटा आ गया है।""अगर मैं पांच साल में अपना वादा पूरा नहीं करता हूं, तो मुझे पांच साल बाद बाहर कर दें। हम हर बेरोजगार को नौकरी देंगे। मेरी मंशा भी साफ है और मैं शिक्षित हूं, मुझे पता है कि उन्हें रोजगार कैसे देना है।"