5 Dariya News

मुख्यमंत्री की एंटी-गैंगस्टर मुहिम ने पकड़ी रफ्तार, पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब से लारेंस बिशनोयी गैंग के पाँच खूँखार व्यक्ति किये गिरफ्तार

आठ नाजायज हथियार और 30 जिंदा कारतूस किये बरामद, फिरौती के मामलों सहित अन्य गंभीर अपराधों में शामिल थे गैंगस्टर : गुरप्रीत सिंह भुल्लर

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब 01-Aug-2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत गैंगस्टरों पर शिकंजा कसते हुये ज़िला फतेहगढ़ साहिब की पुलिस ने लारेंस बिशनोयी गैंग के 5 ख़तरनाक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त गैंगस्टरों से 8 नाजायज हथियारों समेत 30 कारतूस बरामद किये हैं।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (डी. आई. जी.) एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एस. एस. पी. रवजोत कौर के साथ बताया कि सरहन्द और खमाणों पुलिस की सांझा टीमों ने एक सूचना पर कार्यवाही करते हुये राज्य में सक्रिय इस अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। 

उन्होंने बताया कि गिरोह के सरगना की पहचान सन्दीप संधू पुत्र सतवंत सिंह निवासी सबेलपुर, थाना घग्गा, पटियाला के तौर पर हुई है। श्री भुल्लर ने बताया कि इस गैंगस्टर के खि़लाफ़ पहले ही आइपीसी की धारा 302, 307, 392, 397, बी, 341, 323, 427, 502, 25 हथियार एक्ट और 61/ 1/14 आबकारी एक्ट के अंतर्गत चार एफ. आई. आर. पटियाला और फतेहगढ़ साहिब जिलों के अलग-अलग थानों में दर्ज की गई हैं।

पुलिस डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि सन्दीप संधू मौजूदा समय पटियाला जेल में बंद गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ बूटा सिंह वाला, पीएस घग्गा, पटियाला का साथी है और यह दोनों लारेंस बिशनोयी गैंग के सक्रिय मैंबर हैं। उन्होंने कहा कि गुरी पर मुकाबले में मारे गए गैंगस्टर अंकित भादू के साथ एक कत्ल का भी दोष है। भुल्लर ने बताया कि सन्दीप संधू उत्तर प्रदेश (यू. पी.) स्थित हथियार सप्लायर से हथियार ख़रीदता था, जिसका पता लगाया जा रहा है।

इस दौरान एस. एस. पी श्रीमती रवजोत कौर ने बताया कि सन्दीप संधू, जोकि एक कट्टर अपराधी है और जो इरादतन कत्ल और कत्ल के मामलों में पुलिस को वांछिता था, को हरप्रीत सिंह, सन्दीप सिंह  (फलोली), चरनजीत सिंह और गुरमुख सिंह समेत गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इन गैंगस्टरों के पास से कुल 8 नाजायज हथियार, जिनमें पाँच .32 बोर की देसी पिस्तौल (कट्टे) और तीन .315 बोर की देसी पिस्तौल (कट्टे) शामिल हैं, समेत 30 जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं।

 रवजोत कौर ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों की तरफ से इस गिरोह को हथियार हथियार मुहैया करवाए जाते थे, पुलिस की तरफ से उक्त गिरोह से जुड़ी हर कड़ी की पड़ताल की जा रही है। एस. एस. पी. ने बताया कि अन्य गंभीर अपराधों के साथ-साथ यह गैंगस्टर लोगों से फिरौती की माँग भी करते थे। उन्होंने कहा कि यह गैंगस्टर राज्य में कोई बड़ी अपराधिक गतिविधि को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। श्रीमती रवजोत कौर ने बताया कि मामले की आगे जांच जारी है।