5 Dariya News

Cricket में फिनिशर का रोल निभाना आसान नहीं : दिनेश कार्तिक

The role that I play, I always need the backing of captain and coach: Dinesh Karthik

5 Dariya News

त्रिनिदाद 30-Jul-2022

भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि दबाव को झेलने से लेकर मैच की परिस्थितियों का आकलन करने और कुछ ही गेंदों में खुद को ढालने तक बल्लेबाज को एक अच्छा फिनिशर बनाता है। 

कार्तिक ने धीमे विकेट पर स्कोरिंग को आसान बना दिया, लगभग 213 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 19 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली। भारत ने पांच मैचों की सीरीज के शुरूआती टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। 

इसके बाद भारत ने मेजबान टीम को 68 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली। कार्तिक ने यह भी कहा कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के अभियान में भूमिका निभाने के इच्छुक हैं। 

उन्होंने आगे कहा, "जब आप मध्य क्रम में टीम के लिए खेलते हैं। तो आपको परिस्थितियों का आकलन करने और गेंद का आकलन करने के मामले में अपने पैरों पर बहुत अधिक ध्यान देना रहता है कि आप किस तरह के शॉट खेल सकते हैं।

"कार्तिक ने बीसीसीआई डॉट टीवी पर रविचंद्रन अश्विन के साथ बातचीत में कहा कि उन्होंने 'फिनिशर' की भूमिका निभाई, जहां टीम का रवींद्र जडेजा का विकेट गिरने के बाद कुल स्कोर 160-165 का था। उसके बाद स्कोर पर एक बड़ा अंतर देखा गया। 

उससे पहले एक ऐसा दौर था, जब हमें टीम में दबाव झेलना पड़ा और उसके बाद हमने और अश्विन ने टीम के दबाव को कम किया और स्कोर 190 तक पहुंचाया। कार्तिक ने यह भी संकेत दिया कि वह टी 20 विश्व कप में खेलने के लिए कितने उत्सुक हैं। उन्होंने कहा हम टीम के लिए विश्वकप में खेलना चाहते हैं। अंतिम लक्ष्य टी20 विश्व कप जीतना है।