5 Dariya News

अमेरिका: केंटकी में बाढ़ से 8 की मौत

5 Dariya News

वाशिंगटन 29-Jul-2022

अमेरिकी राज्य के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश के कारण बाढ़ आने से केंटकी में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राज्य के राज्यपाल एंडी बेशियर के हवाले से स्थानीय मीडिया को बताया कि बाढ़ के कारण गुरुवार तक 25,000 से अधिक घरों और व्यवसायों में बिजली अपूर्ति बाधित रही। 

मौतों के दोहरे अंकों में बढ़ने का अनुमान जताते हुए बेशियर ने केंटकी में आपातकाल की घोषणा की। मुश्किल जगहों पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए नेशनल गार्ड को बुलाया गया। राज्यपाल ने संघीय सरकार से पूर्वी केंटकी को संघीय सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने गुरुवार देर रात ट्वीट कर के जरिए कहा, भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। आपकी सहायता हमारे प्रयासों के लिए महत्वपूर्ण है और लोगों के लिए आवश्यक है। 

इस बीच, वेस्ट वर्जीनिया के गवर्नर जिम जस्टिस ने भी छह काउंटियों के लिए आपातकाल की घोषणा की। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को बताया कि राज्य में 6 इंच से अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया। नेशनल वेदर सर्विस ने चेतावनी दी कि केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया और वर्जीनिया के कुछ हिस्सों में पूरे वीकेंड में भारी बारिश हो सकती है, जिसके चलते बाढ़ के कई और मामले सामने आ सकते हैं।