5 Dariya News

Mamata Banerjee ने मंत्री Partha Chatterjee से पद छीना.. बोली- मेरी पार्टी तुरंत एक्शन लेती है

Partha Chatterjee पर गिरी गाज.. Mamata Banerjee ने तीनों मंत्रालयों से हटाया.. ED को आशंका है कि यह घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है

5 Dariya News

कोलकाता 28-Jul-2022

बंगाल शिक्षक भर्ती  घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी पर गाज गिर गई है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से मंत्रिमंडल से पार्थ की छुट्टी कर दी गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ को मंत्री पद से हटा दिया है। उन्हें तीनों मंत्रालयों से हटाया गया है। गिरफ्तारी के छह दिन बाद उन पर ममता बनर्जी ने कार्रवाई की है। 

इस दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) चटर्जी के पास मौजूद उद्योग, अन्य विभागों की जिम्मेदारी संभालेंगी। इससे पहले पार्थ के इस्तीफे को लेकर जिस तरह से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में अंदर ही सुर उठने लगे थे, इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने अहम बैठक की। पार्थ को मंत्री पद से हटाने के बाद ममता ने बयान दिया कि मेरी पार्टी किसी को नहीं छोड़ती, तुरंत एक्शन लेती है। 

Also read:- Adhir Ranjan को हुआ गलती का अहसास: बोले-राष्ट्रपति से माफी मांगूंगा..लेकिन इन पाखंडियों से नहीं

आपकी  जानकारी के लिए बता दें कि सीएम ममता बनर्जी  चटर्जी से पहले ही किनारा कर चुकी हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कुणाल घोष ने उन्हें मंत्रिमंडल समेत सभी पदों से हटाने की मांग की थी। इससे पहले टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने आज ट्वीट कर कहा, 'पार्थ चटर्जी को तुरंत मंत्रालय और पार्टी के सभी पदों से हटाया जाना चाहिए। उन्हें निष्कासित किया जाना चाहिए। 

Also read:-  Who is Arpita Mukherjee जिसके घर में छापेमारी से ED को मिला 20 करोड़ रूपये नगद कैश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर अर्पिता मुखर्जी के चार ठिकानों को खंगाला है। कमरों के अलावा वॉश रूम में भी नकदी छिपाकर रखी गई थी। अब तक 53 करोड़ से ज्यादा की नकदी और सोना व डॉलर आदि मिले हैं। इसे देखते हुए ।

Also read:-  संसद में लगे Sonia Gandhi इस्तीफा दो के नारे, Smriti Irani से बोली सोनिया- Don't talk to me

पार्थ चटर्जी को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पहले ही कह चुकी हैं कि वह चाहती हैं कि सच्चाई सामने आए। वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती हैं। सभी लोग एक जैसे नहीं होते हैं। बनर्जी ने कहा था, 'एक निश्चित समय सीमा के अंदर सच्चाई के आधार पर फैसला दिया जाना चाहिए।