5 Dariya News

डॉ. असगर हसन समून ने सरकारी पलिटेक्निक में दाखिले की स्थिति की समीक्षा की

ग्राम पंचायतों के प्रधानाध्यापकों से शत-प्रतिशत नामांकन की मांग

5 Dariya News

श्रीनगर 27-Jul-2022

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन समून ने आज जम्मू-कश्मीर के सरकारी पलिटेक्निक कलेजों में प्रवेश की स्थिति की समीक्षा हेतु अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।निदेशक कौशल विकास, सचिव तकनीकी शिक्षा बोर्ड, जम्मू-कश्मीर बोर्ड अफ स्कूल एजुकेशन के अधिकारी, सभी सरकारी पलिटेक्निकों के प्रधानाचार्य, एआईसीटीई और निजी पलिटेक्निक के प्रतिनिधियों ने व्यक्तिगत रूप से और वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

प्रमुख सचिव ने सभी पलीटेक्निकों में प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों के साथ गहन चर्चा की।बैठक में बताया गया कि बीओटीई ने तीन वर्षीय डिप्लोमा कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और अब तक बोर्ड को 3060 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। बताया गया कि आवेदन प्राप्त करने की तिथि मई के पहले सप्ताह में शुरू की गई थी और तीन बार बढ़ाई गई आवेदन प्राप्त करने की समयसीमा के साथ प्रक्रिया अभी भी जारी है।चूंकि प्रवेश प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और आवेदकों के नामांकन की आगे की प्रक्रिया हेतु अंतिम आवेदन संबंधित कलेजों को भेजे जाएंगे।

ड. समून ने राजकीय पलीटेक्निक के प्राचार्यों को शैक्षणिक सत्र में शत-प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे चल रहे प्रवेशों का व्यापक प्रचार करें ताकि इन पलिटेक्निकों में छात्रों के अधिकतम प्रवेश को प्रोत्साहित किया जा सके।उन्होंने प्रधानाध्यापकों को दूर-दराज के छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा हेतु किराए के भवनों को बनाए रखने का भी निर्देश दिया।