5 Dariya News

साक्षात कुबेर निकली Arpita Mukherjee.. 50 करोड़ कैश, आधे-आधे किलो के 6 कंगन.. ED के उड़े होश

Mamata Banerjee सरकार में मंत्री Partha Chatterjee की करीबी Arpita Mukherjee के घर पर ED के छापे के बाद मिला बेहिसाब काला धन.. अभी भी 500-2000 के नोटों के बंडल मिल रहे हैं

5 Dariya News

कोलकाता 28-Jul-2022

अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) आज ऐसा नाम हो गया है जिन्हें शायद ही कोई नहीं जानता होगा। ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी को पूरे देश में धन कन्या कहा जा रहा है। कहना भी लाजमी है। ED के छापों में जिस तरह से उनके घर में 500-2000 के नोटों के बंडल मिल रहे हैं, उसे देखकर उन्हें अगर कुबेर भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। 

ईडी ने अब तक अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के ठिकानों से 50 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड भी मिला है। इसमें आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था। इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए कैश मिला था। इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की थी। 

Also read:-  Who is Arpita Mukherjee जिसके घर में छापेमारी से ED को मिला 20 करोड़ रूपये नगद कैश

इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) ने अपनी कुछ और संपत्तियों का जिक्र किया था। इनमें से में एक कोलकाता के बेलघरिया स्थित फ्लैट भी था। ईडी इस फ्लैट में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए। 

ईडी को अर्पिता के घर से 27.9 करोड़ रुपए कैश मिला है। इसमें 2000 रुपए और 5000 रुपए के नोटों के बंडल थे। बताया जा रहा है कि नोटों को 20-20 लाख और 50-50 लाख के बंडल बनाकर रखे गए थे। अगर दोनों दिन की कार्रवाई के दौरान कैश मिला लिया जाए तो यह करीब 50 करोड़ रुपए हो जाता है। 

Also read:- अपने मंत्री पार्थ चटर्जी से ममता बनर्जी ने मुंह मोड़ा: बोली- दोषी है तो उसे उम्रकैद की सजा दो

4.31 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से बुधवार को ईडी को बड़ी मात्रा में गोल्ड भी मिला। ईडी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला है। इसमें 1-1 किलो की 3 सोने की ईंटें, आधा आधा किलो के 6 सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी शामिल है। इतना ही नहीं इस ठिकाने से एक सोने का पैन भी मिला है। कहा जा रहा है कि पार्थ चटर्जी की मुसीबत इसलिए भी ज्यादा बढ़ सकती है क्योंकि पूछताछ में अर्पिता ये स्वीकार कर चुकी हैं कि घर में बरामद हुआ कैश पार्थ का है। ये भी पता चला है कि यदि ED छापे में एक दो दिन की देरी करती तो अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) ने सारे कैश को घर से बाहर निकालने का इंतजाम कर लिया था।

Read in English Also:- ‘Partha Chatterjee used my house as a mini bank’, Claims Arpita Mukherjee