5 Dariya News

सीडब्ल्यूजी 2022 : लवलीना बोरगोहेन की कोच संध्या गुरुंग को मिली मान्यता

5 Dariya News

नई दिल्ली 26-Jul-2022

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन की निजी कोच संध्या गुरुंग को मंगलवार को राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के लिए मान्यता मिल गई है। लवलीना ने सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती साझा की थीं, जहां उन्होंने आरोप लगाया कि उनके कोचों को बार-बार बदले जाने के कारण वह 'मानसिक उत्पीड़न' से गुजर रही हैं। 

इस खबर की पुष्टि करते हुए आईओए के एक अधिकारी ने कहा कि संध्या गुरुंग को मंगलवार को राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए मान्यता मिली है। आयरलैंड में 15 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के बाद भारतीय मुक्केबाजी टीम रविवार रात बर्मिघम के गेम्स विलेज में पहुंची। 

हालांकि, लवलीना की निजी कोच संध्या गुरुंग को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी क्योंकि वह एक मान्यता प्राप्त कोच नहीं थीं। इसके बाद लवलीना ने ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट में अपनी बातें साझा की। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन द्वारा राष्ट्रमंडल गेम्स की तैयारियों को प्रभावित करने वाले अधिकारियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर तुरंत संज्ञान लिया। 

लवलीना के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आईओए ने एक बयान में कहा कि उसने बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में अपने कोच संध्या गुरुंग की मान्यता को लेकर सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की मुक्केबाज लवलीना द्वारा उठाई गई चिंता का संज्ञान लिया है।