5 Dariya News

महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचीं मेग लैनिंग

5 Dariya News

दुबई 26-Jul-2022

ऑस्ट्रेलिया महिला की टीम की कप्तान मेग लैनिंग मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 प्लेयर रैंकिंग में दुनिया की नई नंबर 1 बल्लेबाज बन गई हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर उनकी टीम की साथी बेथ मूनी हैं। लैनिंग ने पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करके मूनी को पछाड़ने के लिए एक स्थान की छलांग लगाई। 

हालांकि आयरलैंड में खराब मौसम ने श्रृंखला के अधिकांश भाग को प्रभावित किया। लैनिंग ने अपने देश के लिए दो पारियों में 113 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर रहीं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास आयरलैंड के खिलाफ ब्रेडी में आया, जब उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में 74 रनों की तेज पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया को एक और आसान जीत के लिए 182/4 का विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। 

साथी ऑस्ट्रेलियाई ताहलिया मैकग्राथ ने भी ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है, जिसमें 26 वर्षीय खिलाड़ी प्रतिभाशाली आयरलैंड के खिलाफ अपने अर्धशतक के दम पर 15 स्थान के फायदे के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गईं। 

The new No.1 T20I batter in the @MRFWorldwide ICC Women's Player Rankings 👑

Meg Lanning, what a player!

Details 👉 https://t.co/4z9Iflnx50 pic.twitter.com/EX034rFE5z

— ICC (@ICC) July 26, 2022

दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी लौरा वोल्वार्ट (14वें), ऐनी बॉश (21वें) और ताजमिन ब्रिट्स (24वें) ने भी प्रोटियाज की घरेलू सीरीज में इंग्लैंड से निराशाजनक सीरीज हारने के बावजूद बल्लेबाजों की सूची में काफी बढ़त हासिल की। 

इंग्लैंड ने इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराकर आगामी राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए प्रस्थान किया था और अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने चार पायदान ऊपर चढ़कर तीसरा स्थान कब्जा किया। 

एक्लेस्टोन ने टी20 गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष पर अपनी बढ़त को और मजबूत करने के लिए श्रृंखला में पांच विकेट भी लिए, जबकि श्रृंखला के अंतिम मैच में बल्ले से योगदान देने के बाद 23 वर्षीय खिलाड़ी ऑलराउंडर रैंकिंग में 16वें स्थान पर आ गईं। 

ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जेस जोनासेन गेंदबाजों की सूची में चार स्थान के फायदे के साथ छठे स्थान पर पहुंच गईं, जबकि टीम की साथी एशले गार्डनर ऑलराउंडर रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर काबिज हो गईं।