धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा
5 Dariya News

धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न... BJYM ने आज 30 साल बाद दोबारा फहराया तिरंगा

5 Dariya News

श्रीनगर 25-Jul-2022

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर (kashmir) का नजारा दिल को मोहित करने वाला है। आज Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न मनाया जा रहा है। कारगिल विजय दिवस पर BJP ने  तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) का आयोजन किया है। इस यात्रा के चलते सभी कल यानी मंगलवार के दिन कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे।  

रैली लाल चौक के घंटाघर से शुरू होगी और विजय दिवस पर करगिल पहुंचेगी जहां पर करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस रैली में देश के अलग अलग जगहों से पहुंचे करीब 700 बाइकर्स शामिल होंगे। लाल चौक से पहली बार निकलने वाली तिरंगा रैली को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हरी झंडी दिखाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & kashmir) प्रशासन पर हर घर तिरंगा मुहिम के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। महबूबा ने कहा था कि देशभक्ति अपने आप आती है और इसे किसी पर थोपा नहीं जा सकता। 

ये भी पढ़ें गुस्से में बोली महबूबा- जबरदस्ती तिरंगा क्यों खरीदे? देशभक्ति अपने आप आती है..थोपी नहीं जा सकती

आपको बता दें कि केंद्र द्वारा मनाए जा रहे आजादी के Amrit Mahotsav के तहत सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराने की अपील की है। रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

कुछ साल पहले, लाल चौक देशद्रोही और अलगाववादी भावनाओं से भरा हुआ था।
तिरंगा फहराने की हिम्मत करने वालों को आतंकियों ने हत्या की धमकी दी थी। 1992 में श्री @narendramodi जी ने गर्व के साथ यहां तिरंगा फहराया, जिसके कारण @BJYM आज 30 साल बाद इसे पुनः फहरा पाया है।#TirangaAtLalChowk pic.twitter.com/G6Zx0zrPXU

— Tejasvi Surya (@Tejasvi_Surya) July 25, 2022

आज कश्मीर का नजारा देखते ही बतना है।  भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के नेशनल प्रेजिडेंट Tejasvi Surya ने लिखा- कुछ साल पहले, लाल चौक देशद्रोही और अलगाववादी भावनाओं से भरा हुआ था।  तिरंगा फहराने की हिम्मत करने वालों को आतंकियों ने हत्या की धमकी दी थी। 1992 में श्री  @narendramodi जी ने गर्व के साथ यहां तिरंगा फहराया, जिसके कारण @BJYM आज 30 साल बाद इसे पुनः फहरा पाया है।