5 Dariya News

प्रत्येक विस में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत होंगे कार्यक्रम : विक्रम ठाकुर

पालमपुर में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

5 Dariya News

पालमपुर 24-Jul-2022

उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के प्रत्येक विस क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे इन कार्यक्रमों में आम जनमानस की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। रविवार को उद्योग, परिवहन व श्रम एवं रोजगार मंत्री ने पालमपुर के आत्मा सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 वर्ष पूर्ण होने पर पालमपुर, सुलह, बैजनाथ व जयसिंहपुर में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के आयोजन की तिथियां जल्द ही निर्धारित कर दी जाएंगी। इन कार्यक्रमों के माध्यम से हिमाचल प्रदेश की विकास यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा। कार्यक्रमों में विभिन्न विभागों द्वारा 75 वर्षों के विकास सफर को दर्शाती हुई प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। इन प्रदर्शनियों के माध्यम से प्रदेश के विकास और प्रगति को दिखाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर विधान सभा क्षेत्र में एक-एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। विधान सभा क्षेत्रों  में आज दिन तक जो भी विकास कार्य हुए हैं उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से  कहा कि सभी विभाग आज से ही तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने बताया कि 1 अगस्त से इन कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा व 14 अगस्त तक सभी कार्यक्रम पूरे कर लिए जाएंगे। इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता मंत्रियों तथा केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों को कार्यक्रमों में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों में 10 हजार से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित बनाई जाएगी ताकि लागों को जानकारी मिल सके कि प्रदेश ने 75 वर्ष का विकास सफर कैसे तय किया।

इस बैठक में विधायक मुल्क राज प्रेमी, रविंद्र धीमान, वुल फेडरेशन अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, पालमपुर जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया, एसडीएम बैजनाथ सलीम आजम, एसडीएम जयसिंहपुर अपराजिता चंदेल, बीडीओ सिकंदर कुमार, तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा व मनोज रतन सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।