5 Dariya News

पंजाब का गरीब वंचित समाज आप पार्टी के वायदा खिलाफी के कष्ट व खूंखार पंजे में तड़प रहा है : तरूण चुग

5 Dariya News

चंडीगढ 22-Jul-2022

पंजाब के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं जालंधर के पूर्व मेयर सुरेन्द्र महे ने भाजपा महासचिव  तरूण चुग से  मुलाकात कर पंजाब के वर्तमान हालात की जानकारी दी और गंभीर चिन्ता के विषय राष्ट्रीय नेतृत्व के ध्यान में लाए।  महे ने तरूण चुग को जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में दलित समुदाय के 33 प्रतिशत और ओबीसी के 31 प्रतिशत आबादी के साथ वर्तमान आप की भगवंत मान सरकार द्वारा छल किया जा रहा है। पहले से ही शोषित वंचित इस समाज का और शोषण किया जा रहा है जबकि मौजूदा सरकार इन्हीे के बलबूते सत्ता में आई है।

महे ने बताया कि भगवंतमान की वर्तमान आप सरकार को आए अभी साढ़े तीन महीने भी नहीं हुए कि इन सभी समुदाय का इस सरकार से मोहभंग होने लगा है। स्थिति यह है कि एससी-ओबीसी भाईचारा मौजूदा सरकार के खिलाफ बहुत बड़ी संख्या में लामबंद हो रहा है क्योंकि वह सरकार के कथनी और करनी में अंतर को समझने लगा है। जिस अपेक्षा से इस वर्ग ने आप को समर्थन दिया था उसके एकदम विपरित आप सरकार का रवैया इन्हें रास नहीं आ रहा।

महे ने मुलाकात में बताया कि भगवंत मान सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी एससी ओबीसी के गरीब समुदाय के एकदम खिलाफ है। पूरे पंजाब में शराब के पाउच का सस्ते दामों पर देर रात तक बिक्री एससी समुदाय के युवकों में नशे की आदत डालकर उनके परिवारों के जीवन में जहर घोलने का काम कर रहा है। 

इससे उनकी हालत सुधरने के बजाय दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। शराब की इस नई पालिसी से रोज कमाना रोज खाना की हालत वाले इस समाज की गिरती आर्थिक स्थिति और गिरते स्वास्थ्य से इनकी स्थिति दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है, आगे न जाने और कितनी विकट स्थिति होगी।

 चुग ने जालंधर कके महापौर महे से कहा कि समाज के दबे कुचले लोगों को हवाई किला दिखाकर आई यह सरकार अपनी सारी नीतियां उनके खिलाफ लाए जा रही है जिसका बुरा असर समाज के हर वर्ग पर दिखना शुरू हो गया है। खासकर एससी और ओबीसी समुदाय पर। जो कि पंजाब से सामाजिक ताने-बाने का एक बड़ा हिस्सा है। एससी समुदाय 33 प्रतिशत और ओबीसी समुदाय 31 प्रतिशत। 

इस तरह पंजाब प्रदेश का 64 प्रतिशत आबादी वर्तमान सरकार के क्रूर खूंखार पंजे में तड़प रहा है।चुग ने आश्वासन दिया कि केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार व भाजपा गरीब व शोषित वंचितों की लड़ाई लड़ते रहेगी व समानता का वातावरण बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी।