5 Dariya News

ज्ञान ज्योति में डिग्री वितरण समागम का आयोजन, एमबीए, एमसीए, बीबीए व बीसीए के 250 छात्रों को मिला मेहनत का फल

भारत को सुपर पावर बनाने के लिए युवा अपनी शिक्षा को देश के उज्जवल भविष्य के लिए उपयोग करेंः डी.पी.एस. खरबंदा

5 Dariya News

मोहाली 22-Jul-2022

ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टैनोलाजी, फेस -2 मोहाली में 23 वां वार्षिक डिग्री वितरण समागम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एमबीए, एमसीए, बीबीए व बीसीए के 250 छात्रों को डिग्रियां वितरित की गईं। इस अवसर पर डी.पी.एस. खरबंदा आई ए एस, निदेशक तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण पंजाब ने मुयातिथी के तौर पर समागम में शिरकत करके छात्रों को डिग्रियां वितरित कीं।

जब कि मनिंदर पाल सिंह, गुरमीत सिंह भाटिया और बीएस आनंद खास मेहमान थे । समागम की शुरुआत इंस्टीट्यूट के छात्रों द्वारा सर्सवती वंदना गायन व मुयातिथी द्वारा द्वीप प्रज्जवलित कर की गई। इसके बाद डिग्री वितरण समागम की शुरुआत की गई जिसमें पास हुए एमबीए, एमसीए, बीबीए व बीसीए के छात्रों को डिग्रियां वितरित की गईं।

डी.पी.एस. खरबंदा ने छात्रों को डिग्रियां बांटते हुए कहा कि जहां छात्र एक ओर डिग्री के रूप में सत मेहनत का फल प्राप्त करते हैं वहीं एक चैलेंज भरा जीवन भी उनकी प्रतीक्षा कर रहा होता है।मनिंदर पाल सिंह ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि आज जहां भारत का डिजीटलीकरण हो रहा है, वहीं हमारी भी जिमेदारी बनती है कि हम भारत को सुपर पावर बनाने का प्रयास करें। 

इसलिए युवा वर्ग द्वारा हासिल की गई शिक्षा को देश के उज्जवल भविष्य के लिए उपयोग करें, इससे उनकी तरकी के साथ साथ राष्ट्र की तरकी होना भी लाजमी है। गुरमीत सिंह भाटिया ने ज्ञान ज्योति ग्रुप की मैनेजमेंट को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए बधाई देते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। 

बी एस आनंद ने युवाओं को समाज में बदलाव लाने की अपील करते हुए कहा कि शिक्षा का मनोरथ हर नागरिक को जातिवाद, धर्म व भाषाई भेदभाव से उपर उठाना है, इसे अपनाना समय की मांग है।ज्ञान ज्योति ग्रुप के चेयरमैन जे एस बेदी ने इस अवसर पर डिग्री लेने वाले छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी शिक्षा संस्था के लिए जरूरी है कि वे अपने छात्रों को आधुनिक व नैतिक शिक्षा दे और ज्ञान ज्योति ग्रुप छात्र को विश्चव स्तरीय शिक्षा देने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

अंकिता शर्मा एम बी ए बैच 2018-20, सोनाक्षी छाबड़ा एम बी ए बैच 2019-21, रविंदर सिंह एम सी ए बैच 2018-20, नेहा बंसल, एमसीए बैच 2019-21, रिमलजीत कौर, बी बी ए बैच 2017-2020, सृष्टि, बी बी ए बैच 2018-2021,  सुरिंदर कुमार मौर्य, बी सी ए बैच 2017-2020, पूजा, बी सी ए बैच 2018-2021 दीक्षांत समारोह में जी जे आई एम टी के टॉपर थे।

ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेनोलॉजी के डायरेटर डॉ. अनीत बेदी ने उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद प्रस्ताव दिया और छात्रों को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि जैसे-जैसे छात्र अपने पेशेवर जीवन में आगे बढ़ते हैं, उन्हें अपने माता-पिता और देश के प्रति अपनी जिमेदारी को नहीं भूलना चाहिए।