5 Dariya News

वेस्टइंडीज वनडे से पहले स्कॉट स्टायरिस ने कहा, श्रेयस अय्यर को मिले पर्याप्त मौके

5 Dariya News

मुंबई 21-Jul-2022

न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने श्रेयस अय्यर को भारत का भावी कप्तान बताया है और कहा कि मुंबई के इस बल्लेबाज को टीम में रहने के लिए अधिक से अधिक अवसर दिए जाने चाहिए। स्टायरिस ने शुक्रवार से पोर्ट ऑफ स्पेन में शुरू होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर की मौजूदा फॉर्म और क्षमता के बारे में बात की। 

उन्होंने कहा कि अहम बल्लेबाज होने के अलावा अय्यर के कप्तान बनने की भी वास्तविक संभावना है। स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 के दैनिक स्पोर्ट्स न्यूज शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर विशेष रूप से बोलते हुए कहा, "मैं वास्तव में श्रेयस अय्यर में नेतृत्व के गुण को बहुत पसंद करता हूं। 

मुझे लगता है कि उनमें भारत का एक कप्तान बनने की वास्तविक संभावना है। इस कारण से, उन्हें अधिक से अधिक मौके दिए जाने चाहिए।"उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में उनके अंदर सभी गुणों को पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि आपको उन्हें अवसर देते रहना चाहिए और अगर उन्हें सफलता नहीं मिलती है तो आपको किसी और को खोजने की जरूरत है, जो अच्छा काम कर सकता है, लेकिन वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

"स्टायरिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जाने वाली टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ पर भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आराम करने वाले खिलाड़ियों को विभिन्न संयोजनों पर काम करने का भी मौका मिलता है ताकि चोटों से निपटने के लिए अच्छी तरह तैयार हो सकें। 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि ज्यादातर खिलाड़ियों की तुलना में आपको अपने बेंच स्ट्रेंथ को देखना होगा, जिससे सही प्लेइंग इलेवन को मौका दिया जाए।"उन्होंने दीपक हुड्डा का उदाहरण दिया जिन्हें काफी मौके दिए गए हैं। 

उन्होंने कहा, "दीपक हुड्डा के बारे में बहुत सारी बातें हैं, उन्हें एक मौका दिया गया है और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका है। क्या वह अब अन्य प्रारूपों में भारत के लिए खेल सकते हैं?"