5 Dariya News

ईडी कार्यालय में सोनिया: महाराष्ट्र के कई शहरों में कांग्रेस का विरोध

5 Dariya News

मुंबई 21-Jul-2022

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए तलब करने पर महाराष्ट्र कांग्रेस और उसके संगठनों ने गुरुवार को मुंबई, पुणे, नागपुर और अन्य जगहों पर जोरदार प्रदर्शन किया। आंदोलन का नेतृत्व राज्य अध्यक्ष नाना पटोले, मुंबई के अध्यक्ष भाई जगताप ने किया, जिसमें वर्षा गायकवाड़, असलम शेख, अशोक चव्हाण और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा जैसे पूर्व मंत्रियों सहित कई शीर्ष नेता शामिल हुए। 

आज सुबह उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय तक एक विशाल जुलूस निकाला। बैनर और पोस्टर लेकर, उन्होंने पूरे भारत में विपक्षी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकार और ईडी की आलोचना करते हुए जमकर नारेबाजी की। 

पटोले, जगताप, गायकवाड़ ने इस अवसर पर बोलते हुए देश भर में कांग्रेस नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति करने के लिए भाजपा सरकार की निंदा की। पटोले ने कहा, "वे इस तरह विपक्ष को निशाना बनाकर आवश्यक खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लागू होने, आसमान छूती महंगाई और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी जैसे प्रमुख मुद्दों से जनता का ध्यान हटा रहे हैं।

"जगताप और गायकवाड़ ने बताया कि कैसे भाजपा कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए पुराने मामलों और मुद्दों को उठा रही है और नेशनल हेराल्ड मामले को फिर से खोल दिया। हालांकि इसे पहले बंद कर दिया गया था। 

हालांकि, कांग्रेस इस तरह की उत्पीड़न की रणनीति से नहीं डरेगी और हर स्तर पर भाजपा सरकार के कुकर्मों का पर्दाफाश करती रहेगी। जैसे ही जुलूस ईडी मुख्यालय से कुछ दूरी पर आगे बढ़ा, पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया और वेटिंग वैन में डाल कर एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया। 

राज्य पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह का विरोध स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुणे और नागपुर शहरों में किया था।