5 Dariya News

मूसेवाला: दूसरा हत्यारा भी एनकाउंटर में ढेर.. पुलिस ने मनप्रीत मन्नू और रूपा को गोलियों से भूना

Amritsar में Attari border के पास पंजाब पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ जारी

5 Dariya News

अमृतसर 20-Jul-2022

Amritsar में Attari border के पास पंजाब पुलिस और Sidhu Moose Wala के कातिलों के बीच एनकांउटर जारी है। खबर आ रही है कि शार्प शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा को पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर लिया है। 

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक इस एनकाउंटर में 2 शार्प शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा को पुलिस द्वारा मार गिराया गया है। वहीं 2 पुलिस के जवानों की भी घायल होने की खबर है।  तीसरे शार्ट शूटर को अभी नहीं पहचाना गया है, एनकाउंटर अभी जारी है। गांव के 2 स्थानीय लोगों को भी गोली लगने की खबर है। लेकिन वो खतरे से बाहर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूरे राज्य से पंजाब पुलिस के जवान बुलाकर दोनों शार्प शूटर्स की घेराबंदी की गई थी। यह इलाका भारत-पाकिस्तान सरहद से सिर्फ 10 किलोमीटर दूर है। शार्प शूटर एक कमरे में छुपकर पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे। 

पहले शार्प शूटर्स को सरेंडर करने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। खबर है कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल हुए हथियार इन्हीं तीनों के पास हैं। उनसे ही वह पुलिस पर फायरिंग कर रहे हैं। पुलिस ने गुरूद्वारा साहिब से अनाउंसमेंट कर लोगों को हिदायत की है कि वह घर से बाहर न निकलें। क्योंकि खबर ये भी है कि गैंगस्टरों के पास आधुनिक हथियार हो सकते हैं। एक गैंगस्टर ने AK-47 से पुलिस पर फायरिंग की थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस की जांच में सामने आया था कि Sidhu Moose Wala की हत्या करने वाले जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा कत्ल के बाद पंजाब में ही घूमते रहे। जून के अंत तक वह तरनतारन के एक गांव में छिपे रहे। रूपा इसी इलाके का रहने वाला है। यहां दूसरे गैंगस्टर तूफान ने उन्हें अपने फार्म हाउस में छिपा रखा था। शार्पशूटर मन्नू और रूपा 21 जून को मोगा के समालसर में दिखे थे। यहां दोनों चोरी की बाइक पर जाते हुए CCTV कैमरे में कैद हुए। इसके बाद पुलिस इनके पीछे लग गई और आखिरकार ये पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए।