5 Dariya News

अब हिजाब पर देश में बवाल: NEET परीक्षा में कहा गया- बुर्का, हिजाब उतारो, वर्ना कैंची से काटेंगे

Maharashtra में NEET की परीक्षा के दौरान मुस्लिम छात्राओं से बदसलूकी, Burqa-Hijab उतरवाए

5 Dariya News

वाशिम 19-Jul-2022

Nupur Sharma विवाद अभी थमा नहीं है कि महाराष्ट्र में हिजाब को लेकर हंगामा हो गया है। मुस्लिम छात्राओं ने आरोप लगाया है कि NEET की परीक्षा के दौरान उनके हिजाब और बुर्के को उतरवा लिया गया। इन छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार NEET की परीक्षा के लिए कुल 6 केंद्र बनाए गए थे। बुर्का और हिजाब उतरवाने की घटना मातोश्री शांताबाई गोटे कालेज में हुई। छात्राओं ने कहा कि वहां तैनात कर्मियों ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। इस दौरान कर्मियों ने बुर्का और हिजाब को उतारकर नहीं रखने पर इसे कैंची से काटने की धमकी भी दी थी।

छात्राओं ने आरोप लगाया कि हमें बुरी तरह धमकाया गया और कहा गया कि चुप चाप बिर्का और हिजाब उतारों वर्ना कैंसे से कांट देंगे और पेपर नहीं देने देंगे। शिकायत करने वाली एक छात्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कालेज प्रशासन ने पहले उन्हें बुर्का और हिजाब पहनकर अंदर जाने की अनुमति दे दी थी। बाद में इसे उतारने का निर्देश दे दिया।  हमने जांच करने के बाद अंदर जाने की अनुमति मांगी, लेकिन वहां तैनात कर्मियों ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। 

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में दो मुस्लिम छात्राओं ने पुलिस से संपर्क किया है। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, छात्राओं की जांच में शामिल स्टाफ ने बुर्का-हिजाब को स्वेच्छा से नहीं हटाने पर काटने की धमकी दी। स्टाफ ने भी उनके साथ बहस की। उन्हें इस कदर डराया गया कि वो इसे उतारने के लिए मजबूर हो गई थी।