5 Dariya News

पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को नई टी20 लीग का आयुक्त बनाया गया

5 Dariya News

जोहान्सबर्ग 19-Jul-2022

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को देश की नई टी20 लीग का आयुक्त बनाया गया, जो लीग को आकर्षक बनाने में मदद करेंगे। स्मिथ ने खेल में एक खिलाड़ी, कप्तान, कमेंटेटर, राजदूत, सलाहकार और हाल ही में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट निदेशक (डीओसी) के रूप में काम किया है। 

खेल के बारे में उनकी समझ किसी से कम नहीं है, जो लीग को दुनिया में आगे बढ़ाने में काम करेगी। उनके पहले कार्यो में ब्रांड को विकसित करना और देश में सालाना होने वाले क्रिकेट उत्सव के लिए भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी की पुष्टि करना होगा। लीग का पहला सीजन जनवरी-फरवरी 2023 में होने वाला है। 

स्मिथ ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को बताया, "मैं इस रोमांचक नए उद्यम का नेतृत्व करने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हूं और जितना हो सके खेल की सेवा करने के लिए खुश हूं। मैं नई लीग देने के अवसर से उत्साहित हूं, जो खेल में बहुत आवश्यक निवेश ला सकता है और प्रोटियाज और दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए नए अवसर प्रदान कर सकता है।

"स्मिथ ने कहा, "हितधारकों की प्रतिक्रिया अब तक बहुत सकारात्मक रही है और हमने शुरूआती चरणों में काफी प्रगति की है। हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक मूल्यवान और आकर्षक टूर्नामेंट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"नई भूमिका में स्मिथ का स्वागत करते हुए, सीएसए के मुख्य कार्यकारी फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, "मैंने डीओसी के रूप में उनकी भूमिका के दौरान ग्रीम के साथ मिलकर काम किया और उनका मानना है कि वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के इस नए अध्याय का नेतृत्व करने के लिए एकदम सही उम्मीदवार हैं।"