5 Dariya News

नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत... 10 अगस्त तक नहीं हो सकती गिरफ्तारी

Supreme Court की टिप्पणी के बाद Nupur Sharma को लगातार मिल रही जान से मारने की धमकी.. 9 राज्यों में हुई FIR

5 Dariya News

नई दिल्ली 19-Jul-2022

सुप्रीम कोर्ट से नुपुर शर्मा को आज बड़ी राहत मिली है। सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनको अंतरिम राहत दी है। वहीं कोर्ट ने नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगा दी गई है। यानी की 10 अगस्त तक नुपुर शर्मा को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाएगी। अब 10 अगस्त को इस मामले में आगे की सुनवाई होगी। 

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और जिन जिन राज्यों में नुपुर शर्मा पर FIR हुई है, उन सभी को नोटिस जारी कर दिया है। कोर्ट में नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि नुपुर को लगातार धमकियां मिल रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैगम्बर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी करने के चलते अलग-अलग राज्यों में 9 FIR का सामना कर रहीं नुपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाई थी। 

इस पर मंगलवार को सुनवाई हुई। अपनी अर्जी में नुपर ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद उनकी जान को लेकर खतरा बढ़ गया है। नुपुर ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने के साथ साथ सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर कर एक साथ सुनवाई करने की मांग भी की थी। आज इसी अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह दिया है कि 10  अगस्त तक नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी नहीं हो सकती।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Nupur Sharma ने अपनी पिछली याचिका में अपने खिलाफ सभी मामलों को एक साथ संलग्न करके एक जगह ट्रांसफर करने की मांग की थी। उन्होंने शीर्ष अदालत से कहा था कि उनकी जान को खतरा है। इसलिए कानून के मुताबिक सभी मामले एक साथ संलग्न कर दिए जाएं। Supreme Court ने उनकी कोई दलील स्वीकार नहीं की थी और याचिका पर विचार करने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद नुपुर के वकील मनिंदर सिंह ने याचिका वापस ले ली थी।