5 Dariya News

केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा को अनुमति न मिलने पर आप का राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव

5 Dariya News

नई दिल्ली 18-Jul-2022

आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा पर चर्चा के लिए सोमवार को राज्यसभा में कामकाज को स्थगित करने का नोटिस जारी किया है। दरअसल, सिंगापुर सरकार ने वल्र्ड सिटीज समिट के लिए दिल्ली सरकार को आमंत्रित किया है। 

इस समिट में शामिल होकर केजरीवाल को सिंगापुर में दिल्ली मॉडल पेश करना था, लेकिन वहां जाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से अब तक उन्हें मंजूरी नहीं मिली है। इसी मुद्दे पर संजय सिंह ने नियम 267 के तहत तत्काल चर्चा की मांग की। 

इससे पहले संजय सिंह ने केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं देने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि वे उनकी बढ़ती लोकप्रियता से डर रहे हैं। सिंह ने एक ट्वीट में आरोप लगाया, पीएम मोदी का मॉडल फर्जी है। 

केजरीवाल का मॉडल असली है। सिंगापुर सरकार ने दिल्ली मॉडल पर चर्चा के लिए अरविंद केजरीवाल को फोन किया तो मोदी जी नाराज हो गए। उन्होंने ट्वीट में पूछा कि तीन बार चुने गए सीएम को सिंगापुर क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है? उन्होंने कहा, सरकार को आज सदन की कार्यवाही स्थगित कर इस विषय पर जवाब देना चाहिए। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर सिंगापुर में 31 जुलाई से शुरू होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने की अनुमति मांगी थी। अपने पत्र में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इससे पहले 7 जून को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर यात्रा की अनुमति मांगी थी।