5 Dariya News

तमिनाडु में छात्रा की मौत पर बवाल,हिंसको ने खड़ी स्कूल बसों में लगाई आग,जिले में धारा 144 लागू

Tamil Nadu News: कल्लाकुरिची जिले में प्राइवेट स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा श्रीमथी ने टीचर के टॉर्चर से तंग आकर की खुदखुशी, छात्रा की मौत के बाद लोगों के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया।

5 Dariya News

तमिनाडु 18-Jul-2022

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में रविवार को छात्रा की मौत के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। लोग छात्रा की मौत पर न्याय की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने एक स्कूल में जाकर वहां खड़ी बसों में वह पुलिस की वेन में आग लगा दी और स्कूल की संपत्ति में तोड़फोड़ की। मामले पर निंयत्रण पाने के लिए पुलिस ने  प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया जिसके बाद से जिले में धारा 144 लागू कर दी है. 

ये है पूरा मामला 

कल्लाकुरिची में चिन्ना सलेम में एक प्राइवेट स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा श्रीमथी ने 12 जुलाई की रात हॉस्टल के टॉप फ्लोर से कूद कर आत्महत्या कर ली। 13 जुलाई की सुबह जब चौकीदार ने लड़की का शव देखा, तो स्कूल प्रबंधन और पुलिस को सूचना दी। लड़की को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया गया।

टीचर पर लगा टॉर्चर करने का आरोप 

श्रीमथी ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा जो पुलिस के हाथ लगा. सुसाइड नोट में लड़की ने स्कूल के दो टीचर्स पर उसे और कुछ छात्रों को हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। साथ ही लिखा है कि लड़की को इन टीचरों ने डांटा भी था और दूसरे टीचरों को भी घटना के बारे में पता था।

परिजनों को जब इस सुसाइड नोट के बारे में पता चला तो उन्होंने हॉस्पिटल में ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उन्होंने छात्रा के लिए न्याय की मांग करते हुए कल्लाकुरिची-सलेम हाइवे जाम कर दिया और आरोपी टीचर्स और टीचर्स पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Also Read: मध्य प्रदेश बस हादसा, 55 यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिरी अभी तक हुई 13 लोगों की मौत

पुलिस ने दोनों टीचर्स से की पूछताछ

पुलिस ने दोनों टीचर्स से पूछताछ की जिसमें पता चला कि उन्होंने सभी बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए कहा था, क्योंकि सभी पढ़ाई के प्रति लापरवाह थे। वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि छात्रा की मौत हेमरेज, शॉक और मल्टीपल इंजरीस के कारण हुई है। माता-पिता ने विसरा और दोबारा पोस्टमॉर्टम के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है।

बड़ी संख्या में लोग हुए इकट्ठा

श्रीमथी की मौत पर इस समय काफी बवाल शुरू हो गया है. तमिलनाडु के डीजीपी सी सिलेंद्र बाबू ने बताया कि रविवार को भी यहां लोगों ने प्रदर्शन किया लेकिन आज यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए हैं. जो यहाँ का माहौल खराब कर रहे हैं. उन्होंने शांतिपूर्ण विरोध के बजाय हमला शुरू कर दिया है. सी सिलेंद्र बाबू ने आगे कहा की इस तरह की हिंसा के बाद उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा. और स्कुल पर हमला करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. फ़िलहाल जिले में शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. 

CM ने कि शांति की अपील 

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने जिले के खराब हालात देखते हुए ट्वीट किया,"हिंसा मुझे चिंतित करती है। आरोपी को दंडित किया जाएगा जब छात्रा की मौत पर पुलिस जांच समाप्त हो जाएगी। मैंने डीजीपी, गृह सचिव को कल्लाकुरिची की यात्रा करने के लिए कहा है। मैं लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं।”