5 Dariya News

न्यूजीलैंड के खिलाफ लेग स्पिनर एडम जम्पा ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

5 Dariya News

मेलबर्न 18-Jul-2022

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर और सफेद गेंद के विशेषज्ञ एडम जम्पा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए नामित किया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 

जम्पा अपने पहले बच्चे के जन्म पर श्रीलंका के हालिया दौरे से बाहर हो गए थे, लेकिन 30 वर्षीय स्पिनर को अगस्त और सितंबर में क्वींसलैंड में होने वाले मैचों के लिए एक टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया केयर्न्‍स में जिम्बाब्वे के खिलाफ इतने ही मैचों से पहले टाउन्सविले में ट्रांस-तस्मान प्रतिद्वंद्वियों न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच खेलेगा। 

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को मैचों के लिए आराम दिया जाएगा, क्योंकि वह अभ्यास करेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड को भी टीम से बाहर किया जा सकता है, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं। 

SQUAD: Coming for you, FNQ!

This Aussie men's team will soon embark on twin ODI series against the @ZimCricketv & the @BLACKCAPS in Townsville and Cairns! pic.twitter.com/RQXW7C5cpF

— Cricket Australia (@CricketAus) July 18, 2022

श्रीलंका दौरे के दौरान दोनों के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जम्पा को वापस बुलाने के साथ-साथ तेज गेंदबाज सीन एबॉट और साथी स्पिनर एश्टन एगर को भी शामिल किया है। मिचेल स्वेपसन, जोश इंग्लिस, झे रिचर्डसन और मैथ्यू कुहनेमैन सभी को श्रीलंका से एकदिवसीय सीरीज 3-2 से हारने वाली टीम से हटा दिया गया है, जिसमें अनुभवी बल्लेबाज आरोन फिंच को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेतृत्व करने के लिए नामित किया गया है। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जॉर्ज बेली का मानना है कि न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी मैच टीम को क्रिकेट के व्यस्त दौर से पहले एक अच्छी चुनौती प्रदान करेंगे। आईसीसी ने सोमवार को बेली के हवाले से कहा, "न्यूजीलैंड के खिलाफ ये सीरीज, दुनिया की नंबर एक वनडे टीम और जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छी प्रतियोगिता होगी, जिससे सीजन में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।

"ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम : एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लेबुस्चागने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

न्यूजीलैंड के लिए शेड्यूल : 28 अगस्त, 31 और सितंबर 3 (रिवरवे स्टेडियम, टाउन्सविले में आयोजित होंगे सभी मैच)। 

जिम्बाब्वे के लिए शेड्यूल : 6, 8, 11 सितंबर (कैजली स्टेडियम, केर्न्‍स में सभी मैच)।