5 Dariya News

मध्य प्रदेश बस हादसा, 55 यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिरी.. अभी तक 13 शव निकाले गए

MP News: नर्मदा नदी में गिरी 55 यात्रियों से भरी बस बताया जा रहा है कि यह बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी. दुर्घटना की सुचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

5 Dariya News

मध्य प्रदेश 18-Jul-2022

Mp Bus Accident Latest News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से बड़े हादसे की खबर निकलकर सामने आ रही है, जहां धार और खरगोन जिले की सीमा में खलघाट स्थित नर्मदा नदी में यात्री बस गिर गई। ये बड़ा हादसा रॉन्ड साइड से आ रहे एक वाहन को बचाने के दौरान हुआ। बस पुल की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे 25 फीट नीचे नदी में जा गिरी। बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी जैसे ही पुलिस को इस खबर की सुचना मिली तो पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है बताया जा रहा है की अभी तक इस हादसे में 13 लोगों के शव निकाले है और अन्य यात्रियों का रेस्क्यू जारी है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीन (आगरा-मुंबई रोड) का यह पुल धार और खरगोन जिले की सीमा पर स्थित है। अधिकारियों ने बताया कि बस हादसे की सूचना मिलते ही इंदौर संभाग के आयुक्त (राजस्व) पवन कुमार शर्मा ने दोनों जिलों के जिलाधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। सुचना है की बस में बैठे लगभग सभी लोग घायल हैं. 

महाराष्ट्र परिवहन की है बस 

नदी में गिरने वाली बस महाराष्ट्र परिवहन की है बस सुबह पुणे से इंदौर के लिए रवाना हुई थी। खलघाट में हादसे से पहले बस ने 10 मिनट का ब्रेक लिया था, जिसके बाद खलघाट से बस निकली और सुबह पौने 10 बजे नर्मदा में गिरी गई। यह सारा हादसा एक रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बचाने की वजह से हुआ. दुर्घटना को बचाने के चक्कर में बस ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और बस पुल की रैलिंग तोड़ती हुई नदी में जा गिरी। इस हादसे में अभी तक 13 शवों को निकाला जा चूका है और बताया जा रहा है की बस में सवार लगभग सभी यात्री बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. फ़िलहाल बचाव कार्य का अभियान शुरू है. हादसे में 15 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं, 25 से 27 लोग लापता बताए जा रहे हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस को क्रेन के जरिए निकाला जा चुका है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने व्यक्त किया अपना दुःख 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने धार जिले के खलघाट में हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए। सरकार व प्रशासन से युद्ध स्तर पर बचाव कार्य करने की मांग की और लोगों को जल्द राहत पहुँचाने की बात कही है।