5 Dariya News

हरियाणा स्टीलर्स ने मनप्रीत सिंह को मुख्य कोच बनाया : प्रो कबड्डी लीग

5 Dariya News

हिसार 17-Jul-2022

प्रो-कबड्डी लीग टीम हरियाणा स्टीलर्स ने रविवार को घोषणा की कि अनुभवी कबड्डी खिलाड़ी और ध्यानचंद पुरस्कार प्राप्तकर्ता मनप्रीत सिंह 2022-23 पीकेएल अभियान से पहले फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। भारतीय कबड्डी सर्किट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक मनप्रीत ने 2002 और 2006 के एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 2007 कबड्डी विश्व कप में भारतीय टीम के साथ स्वर्ण पदक जीता है। 

मनप्रीत सिंह ने कहा, "यह एक अविश्वसनीय टीम है जिसने प्रो कबड्डी लीग में हर सीजन में सुधार किया है और मैं वास्तव में उनके साथ जुड़कर खुश हूं। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यह मौका मिला, क्योंकि मैं बहुत लंबे समय से हरियाणा में रहा हूं और एक कोच के रूप में, मैं हरियाणा से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाने के लिए उत्सुक हूं।

"सिंह ने एक खिलाड़ी के रूप में एक शानदार करियर को विराम देने से पहले 2016 में पटना पाइरेट्स की कप्तानी की थी। 2017 में उन्हें नई टीम गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स का मुख्य कोच नामित किया गया था। एक अविश्वसनीय डेब्यू सीजन में फॉर्च्यून जायंट्स ने फाइनल में अपनी जगह बनाई, जहां वे पटना पाइरेट्स से हार गए। 

गुलिया ने 2001 और 2004 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया और 2002 एशियाई खेलों की विजेता टीम में मनप्रीत सिंह की टीम के साथी थे। दोनों ने पीकेएल 5 और पीकेएल 6 में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स के उपविजेता अभियानों में एक साथ काम किया है। गुलिया को खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2003 में गुजरात सरकार द्वारा एकलव्य पुरस्कार भी प्रदान किया गया था। 

नीर गुलिया ने कहा, "मैं स्टीलर्स परिवार में शामिल होकर वास्तव में खुश हूं। हमने पहले गुजरात के लिए एक साथ काम किया है, और इस टीम के बारे में हमारी अच्छी भावना है। हरियाणा कबड्डी के लिए जाना जाता है। हम पीकेएल को हरियाणा में वापस आते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं, और पिछले सीजन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।"