5 Dariya News

कनाडा के बाद पंजाब में दिखी महात्मा गाँधी की टूटी हुई प्रतिमा, पुलिस जुटी आरोपियों की जाँच में

कनाडा में कुछ दिन पहले महात्मा गाँधी की टूटी हुई प्रतिमा दिखाई दी जिसके बाद गुरुवार-शुक्रवार की रात पंजाब के बठिंडा में राष्ट्रपति की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना सामने आई है।पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए खंगाले CCTV कैमरे।

5 Dariya News

बठिंडा 16-Jul-2022

कनाडा में कुछ दिन पहले महात्मा गाँधी की टूटी हुई प्रतिमा दिखाई दी जिसके बाद अब पंजाब के बठिंडा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा टूटी हुई मिली है। जहां असमाजिक तत्वों ने मूर्ति में तोड़फोड़ करने के बाद स्टेच्यू से चेहरा गायब कर दिया। यह जानकारी बठिंडा पुलिस ने शनिवार को दी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार और शुक्रवार की रात को हुई। रमन मंडी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।  स्थानीय लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

ये भी पढ़ें: पिता की पिटाई का बदला लेने के लिए नाबालिग ने उठाई पिस्टल, आंख में मारी गोली, देखिए वीडियो

मामले में कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। घटना की स्थानीय लोगों ने कड़ी निंदा की है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंगला ने इस अपराध के लिए आरोपियों के जल्द गिरफ्तार और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें:-पटियाला में काली माता को लेकर विवाद, अज्ञात लोगों ने मंदिर की दीवार पर लगाया खालिस्तानी पोस्टर

ये कोई पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले ये मामला कनाडा का सामने आ चूका है कनाडा के ओंटारियो प्रांत में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को तोड़े जाने का मामला सामने आया था। जहां योंग स्ट्रीट और गार्डन एवेन्यू के क्षेत्र में विष्णु मंदिर के पास प्रतिमा तोड़ी गई थी। कनाडा की स्थानीय पुलिस ने इस घटना को पूर्वाग्रह से प्रेरित बताया था। वहीं टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने को आपराधिक और घृणित कृत्य बताय था। उन्होंने कहा कि इससे कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। इसकी जांच के लिए कनाडा के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है।