5 Dariya News

आईएसएसएफ विश्व कप : पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने स्वर्ण पदक जीता

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Jul-2022

जूनियर विश्व चैंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) प्रतियोगिता में हंगरी के जकान पेक्लर को 16-12 से हराकर आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता। युवा खिलाड़ी का दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण और भारत की चौथी प्रतियोगिता है, जिससे उन्हें स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहने में मदद मिली। 

शुक्रवार को क्वालीफायर में शीर्ष पर रहने के बाद, 21 वर्षीय ऐश्वर्य ने अच्छा प्रदर्शन किया, जो शनिवार सुबह रैंकिंग दौर में 409.8 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। वहीं, पेक्लर ने 406.7 अंक प्राप्त किए। फाइनल में पेक्लर ने एक अच्छी चुनौती दी थी, लेकिन ऐश्वर्य हमेशा आगे रहे। भारत एक और पदक से चूक गया क्योंकि मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहीं। 

GOLD for 🇮🇳

Tokyo Olympian Aishwary Pratap Singh Tomar wins 🥇at the @ISSF_Shooting 2022 World Cup, Changwon

Tomar defeated 🇭🇺's Zalan Peklar 16-12 to clinch the 🥇 he also finished at the top position in Qualification round with a score of 593

Many congratulations Champ!! pic.twitter.com/e7MkxtOTM6

— SAI Media (@Media_SAI) July 16, 2022

सुबह उनका पहला काम रैंकिंग मैचों के लिए क्वालीफाई करना था और उन्होंने 581 अंक के साथ सातवें स्थान पर पहुंचने के लिए 293 का एक स्थिर रैपिड-फायर राउंड शूट किया। इसके बाद वह अपने चार-महिला रैंकिंग राउंड में शीर्ष पर रहीं और सीरीज में केवल दो शॉट गंवाए। इसके बाद वह खेल में ढल नहीं पाईं और चौथे स्थान से बाहर होने वाली पहली महिला बनीं। 

वहीं, अंजुम मौदगिल ने क्वालीफायर में 586 के स्कोर के साथ महिलाओं के 3पी रैंकिंग राउंड के लिए छठे स्थान पर क्वालीफाई किया है। फाइनल रविवार को हैं। भारत वर्तमान में चार स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में सबसे आगे है।