5 Dariya News

राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर करेगी टीम : लालरेम्सियामी

5 Dariya News

टेरासा (स्पेन) 16-Jul-2022

भारत की युवा महिला हॉकी टीम फारवर्ड लालरेम्सियामी एफआईएच महिला विश्व कप स्पेन और नीदरलैंड 2022 में टीम के प्रदर्शन से निराश हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि खिलाड़ी गलतियों पर काम करेंगी और बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में मजबूत वापसी करेंगी। गोलकीपर सविता की अगुआई में भारत विश्व कप में नौवें स्थान पर रहा, उसने इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के खिलाफ दो ड्रॉ दर्ज किए और पूल चरण में न्यूजीलैंड से 3-4 से हार गया। 

उन्हें 'क्रॉसओवर गेम' में स्पेन से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा, इस प्रकार वे प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल चरण के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। हालांकि, टीम ने कनाडा को 1-1 (3-2 शूटआउट) और जापान को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट में नौवां स्थान हासिल किया। भारत 29 जुलाई से बमिर्ंघम खेलों में अपना अभियान शुरू कर रहा है। 

लालरेम्सियामी ने कहा, "हम परिणाम से निराश हैं। मुझे लगता है कि हम बेहतर कर सकते थे, लेकिन अंत में आपको अभियान से कुछ सीखने को मिला है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने और आगे बढ़ने की जरूरत है।"22 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "हमने सभी छह विश्व कप मैचों में भाग लिया, वह कुछ और गोल कर सकती थीं, लेकिन योजना के अनुसार चीजें नहीं हुईं। 

उन्होंने पूल चरण के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक गोल किया।"उन्होंने आगे बताया, "मुझे गोल करने के अवसर मिले, लेकिन उन्हें हम गोल में नहीं बदल पाए और दूसरी टीम बाजी मार ले गई। मैं विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाकर अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं और मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मुझे बहुत सहयोगी टीम के साथी मिले। 

जैसा कि मैंने कहा, हम अभियान से केवल अच्छी सीख प्राप्त कर रहे हैं, जहां हमने मैच में कमी दिखाई है ताकि उनमें सुधार कर सके।"भारत अपने राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 अभियान की शुरूआत 29 जुलाई को घाना के खिलाफ करेगा।