5 Dariya News

पटियाला सेंट्रल जेल के एक ही बैरक में बंद दलेर मेंहदी और नवजोत सिंह सिद्धू

5 Dariya News

चंडीगढ़ 16-Jul-2022

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू और पंजाबी गायक दलेर मेहंदी पंजाब के पटियाला सेंट्रल जेल में एक ही बैरक में बंद हैं। जेल में अन्य हाई-प्रोफाइल राजनेता भी है, जिसमें शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं, जो सांसद सुखबीर बादल के बहनोई हैं। वह ड्रग केस में केंद्रीय जेल पटियाला में सजा काट रहे हैं। 

पटियाला जिला अदालत ने गुरुवार को मेहंदी की दो साल की जेल की सजा को बरकरार रखा, जिसमें उन्हें मानव तस्करी केस में सजा हुई है। मामला साल 2003 का है। इस केस में उनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज हुआ था लेकिन बाद में दलेर को भी नामजद कर लिया गया। उन्हें 2018 में ट्रायल कोर्ट ने 2 साल कैद की सजा सुनाई थी। 

#DalerMehndi, #NavjotSidhu share same barrack in #Patialajail; #BikramMajithia also in same prison https://t.co/f8qlQq6adg

— The Tribune (@thetribunechd) July 16, 2022

जिसके खिलाफ वह पटियाला की सेशन कोर्ट चले गए। कोर्ट ने उनकी सजा को बरकरार रखा और उन्हें पटियाला जेल भेज दिया। जेल के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मेहंदी को बैरक नंबर 10 में रखा गया है, जहां सिद्धू भी सजा काट रहे हैं। वहीं मजीठिया भी पास वाले बैरक में बंद हैं। 

सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की जेल की सजा सुनाई, जिसमें एक 65 वर्षीय व्यक्ति मारा गया था। सिद्धू को पहले इस मामले में सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था, लेकिन पीड़ित परिवार ने इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई।