5 Dariya News

लखनऊ: लुलु मॉल के बाहर हंगामा, हनुमान चालीसा का पाठ करने आए 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

Lucknow के Lulu Mall के बाद हिंदू महासभा का विरोध प्रदर्शन जारी... नमाज को लेकर शुरू हुआ था विवाद

5 Dariya News

लखनऊ 16-Jul-2022

लखनऊ के Lulu Mall के बाहर बवाल जारी है। मॉल में हुई नमाज का हिंदू महासभा खूब विरोध कर रही है। वहीं हिंदुओं ने मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे थे। 

इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम का नारा भी लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि खुद को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है।  विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदर्शनकारी मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। पुलिस को इस बात की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर प्रर्शनकारी भागने लगे। थोड़ी देर तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच लुका-छिपी का खेल चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने मॉल के चारों ओर भाग रहे प्रदर्शनकारियों को पकड़ा।

जैसा की आप जानते ही है, हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने शुक्रवार की शाम 6 बजे Lulu Mall में सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी। हालांकि उन्हें पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया था, लेकिन बिना इजाजत मॉल में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

क्या है पूरा मामला

10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने किया था। इसके बाद 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया, जिसमें लुलु मॉल के कैंपस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए। इस वीडियो के वायरल होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा था, 'लुलु मॉल में फर्श पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी, इस वीडियो से यह सिद्ध हो गया कि लुलु मॉल में सरकार के आदेशों का उल्लंघन हुआ। सरकार ने साफ कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।