5 Dariya News

मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत

5 Dariya News

मेक्सिको सिटी 16-Jul-2022

मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। मेक्सिकन नौसेना ने बताया कि मेक्सिको के बड़े ड्रग माफिया राफेल कारो क्विनतेरो की गिरफ्तारी और उसे ले जाने के दौरान यह हादसा हुआ। 

Fourteen people were killed when a military helicopter crashed in northwestern Mexico, the navy said. https://t.co/VDjPNqOPYi

— Inquirer (@inquirerdotnet) July 16, 2022

राफेल कारो क्विनतेरो को उत्तरी राज्य सिनालोआ से गिरफ्तार किया गया था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नौसेना के हवाले से कहा कि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सैन्य हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। 

नौसेना ने कहा, "हम इस दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वालों की मौत पर शोक व्यक्त करते हैं। साथ ही बताया कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना और क्विनतेरो की गिरफ्तारी के बीच कनेक्शन की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।"जानकारी के मुताबित, राफेल पर लंबे समय से ड्रग के अवैध कारोबार का आरोप है। 

संयुक्त राज्य अमेरिका भी उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा था। वह 1985 में यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) के एक एजेंट एनरिक केमरेना सालाजार की हत्या के लिए उसे प्रत्यर्पित करना चाहता है। बता दें कि केमरेना मामले के कारण, मेक्सिको और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण है। 

इसका खुलासा पूर्व डीईए एजेंट हेक्टर बेरेलेज ने एक इंटरव्यू में किया था। वहीं एफबीआई को भी लंबे समय से राफेल की तलाश है। एफबीआई ने उसे 10 सबसे बड़े वांछित अपराधियों की लिस्ट में शामिल किया हुआ था।