5 Dariya News

PM मोदी के दौरे से पहले कानपुर में फिर माहौल बिगड़ा- राहुल पर जानलेवा हमला, सड़कों पर उतरे लोग

Kanpur में फिर हिंसा हुई है, आज PM Narendra Modi पूरा दिन कानपुर में ही रहेंगे। माहौल बिगाड़ने की हो सकती है साजिश

5 Dariya News

कानपुर 16-Jul-2022

Kanupur से फिर आज एक बुरी खबर आ रही है। प्रधानमंत्री Narendra Modi के यूपी दौरे से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। बिल्हौर पंतनगर में शुक्रवार रात 11 बजे राहुल पर जानलेवा हमला किया गया। खबर है कि हमला करने वाले दूसरे समुदाय के थे। हमले के बाद इलाके में अशांन्ति का माहौल है,  युवक के समर्थन में तमाम लोग सड़क पर उतर आए है। जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे है।

गांव को माहौल बिगड़ने के बाद वहां PAC को तैनात कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा और मंडलायुक्त राजशेखर घायल युवक को देखने हैलट अस्पताल पहुंचे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में 60 से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज कर दी गई है, वहीं 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

खबर है कि हमले के दौरान Rahul के साथ उनके भाई प्रथम भी थे। प्रथम उस हमले के चश्मदीद है। उन्होंने बताया,  हम एक दुकान पर फास्ट-फूड खाने गए थे। इसके बाद हम दोनों घर लौट रहे थे। डॉ. रहमान के घर के सामने पहुंचे ही थे कि पीछे से बाइक पर कुछ लड़के आए। विवाद हुआ। घेरने वालों में शादाब, मो. जैद, कासिम खां, दानिश खां, हाशिम खां, तामिल खां, जाहिद खां, कामिल खां, दाउद खां, शहनवाज खां, अरबाज खां, शोहेल खां, बाबू खां, आसिफ खां हसीम कुरैशी समेत अन्य थे। इसके बाद मारपीट करने के साथ ही तलवार और चापड़ से हमला कर दिया। मैं तो जान बचाकर किसी तरह भाग निकला। लेकिन हमलावरों ने राहुल को घायल कर दिया।

कुछ देर में माहौल बिगड़ने लगा। 50 से 60 लोग सड़क पर निकल आए। उनके हाथ में लाठी-डंडे थे। जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। गांव में सांप्रदायिक माहौल खराब होने लगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि PM Narendra Modi बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए जालौन आ रहे हैं। कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट पर चेंज ओवर होगा। यानी दिल्ली से विमान चकेरी एयरपोर्ट पर लैंड होगा। फिर यहां से वे सेना के हेलिकॉप्टर से जालौन जाएंगे।

इससे पहले 3 जून को कानपुर के यतीमखाना से हिंसा भड़की थी। उस दिन राष्ट्रपति Ram Nath Kovind और पीएम नरेंद्र मोदी कानपुर के परौंख गांव में मौजूद थे, जोकि घटनास्थल से सिर्फ 60 किमी पर था। इस गांव से निकलकर राष्ट्रपति और पीएम को यतीमखाना से सिर्फ डेढ़ किमी दूर पहुंचना था। जांच में सामने आया था कि ये हिंसा साजिशन हुई थी। अब देखना ये है कि बिल्हौर पंतनगर के घटना भी साजिशन है या नहीं।