5 Dariya News

आजादी का अमृत महोत्सव संबंधी विशेष गतिविधियों में लाई जाए और तेजी : संदीप हंस

कहा, गांवों व शहरों में अधिक से अधिक लगाए जाएं पौधे, डिप्टी कमिश्नर ने की अधिकारियों के साथ बैठक

5 Dariya News

होशियारपुर 15-Jul-2022

आज डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव संबंधी करवाई जा रही विशेष गतिविधियों में और तेजी लाई जाए, ताकि सरकार की अलग-अलग स्कीमें जनता तक पहुंचानी यकीनी बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्वस मनाने का मुख्य उद्देश्य ही अलग-अलग स्कीमों को सुचारु ढंग से लोगों तक पहुंचाना है। 

उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग इस संबंधी गंभीरता दिखाते हुए गतिविधियों में और तेजी लाएं। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) संदीप कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह व एस.डी.एम. शिवराज सिंह बल भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है, इस लिए संबंधित अधिकारी इस संबंधी रुपरेखा समय पर तैयार करना यकीनी बनाएं। 

इसके अलावा गांवों व शहरों में अधिक से अधिक पौधे भी लगाएं ताकि वातावरण को  हरा भरा बनाया जा सके। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि भारी गिनती में पौधे लगाना समय की मुख्य जरुरत है। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के अलावा पौधों की संभाल करना भी बहुत जरुरी है। श्री संदीप हंस ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव संबंधी भाषा सीखो प्रोग्राम भी जल्द शुरु किया जाए। 

उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत पंजाबी व तेलगु भाषा का आदान-प्रदान करने के लिए अध्यापकों का चुनाव किया जाए, जो 100 शब्द तेलगु व 100 शब्द पंजाबी भाषा के सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव संबंधी नगर निगम की ओर से अलग-अलग चौक भी सजाएं जाएंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को हिदायत करते हुए कहा कि शेड्यूल मुताबिक गतिविधियां यकीनी बनाए जाएं  व आम जनता की भागीदारी भी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जहां अधिक से अधिक  पौधे लगाने के लिए कहा, वहीं मेरा गांव, मेरी धरोहर के अंतर्गत भी गतिविधियां यकीनी बनाने के निर्देश दिए।