5 Dariya News

डिप्टी कमिशनर ने नगर सुधार ट्रस्ट फगवाड़ा को योजनाबंदी हाउसिंग के लिए काम करने के दिए निर्देश

विकास योजनाओं के लिए आरक्षित रेट निर्धारित करने संबंधी बैठक

5 Dariya News

कपूरथला 14-Jul-2022

डिप्टी कमिशनर –कम-जिला कलैक्टर श्री विशेष सारंगल ने नगर सुधार ट्रस्ट फगवाड़ा को निर्देश जारी किए है कि वह शहर में बढ़ती जनसंख्या के अनुसार लोगों को वाजिब दरों पर आवास उपलब्ध करवाने के लिए व्यापक योजना बनाए। उन्होंने कहा कि भविष्य की जरूरतों के अनुरूप हर पहलू जनसंख्या, व्यपारक हितों के अनुसार विकास योजनाओं की रूपरेखा तैयार की जाए।

आज यहां जिला प्रशासनिक परिसर में नगर सुधार ट्रस्ट फगवाड़ा की प्राईज एंड रेट फिक्स कमेटी ने विकास योजनाओं के लिए 2022 के लिए आरक्षित रेट निर्धारित करने के बारे बैठक दौरान डिप्टी कमिशनर ने कहा कि आरक्षित रेट नए लागू किए कलेक्टर दरों के अनुकूल हो । बैठक के दौरान नगर सुधार ट्रस्ट की योजनाओं जैसे शहीद भगत सिंह नगर में रिहायशी और व्यावसायिक संपत्तियों के आरक्षित रेट को 7 से बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 

इसी तरह गुरु हरगोबिंद नगर, बब्बर अकाली मार्किट में रिहायशी और व्यपारक संपत्तियों के आरक्षित मूल्य में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। गर सुधार ट्रस्ट की ईमारत जोकि आबकारी विभाग ने किराए पर ली  हुई है के किराए में 20 फीसदी की बढ़ोतरी को भी मंजूरी दी गई है। इस अवसर पर एसडीएम रणदीप सिंह, कार्यकारी अधिकारी सुरिंदर कुमारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कैप्शन- नगर सुधार ट्रस्ट फगवाड़ा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर जिला कलेक्टर श्री विशेष सारंगल एवं अन्य।