5 Dariya News

श्रीलंका के हालात बेकाबू: प्रदर्शनकारियों ने सरकारी न्यूज चैनल पर कब्जा किया, पढ़ने लगा न्यूज़

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़कर भागने के बाद श्रीलंका में में और बड़ा प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन, एक प्रदर्शनकारी ने न्यूज़ चैनल में घुसकर पढ़ने लगा खबरें

5 Dariya News

कोलंबो 13-Jul-2022

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़कर भागने के बाद श्रीलंका में प्रदर्शन इस हद तक बढ़ गया है की पीएम आवास, संसद भवन पर धावा बोलने के बाद उग्र भीड़ सरकारी न्यूज चैनल के दफ्तर में भी घुस गई. इतना ही नहीं एक प्रदर्शनकारी वहां न्यूज एंकर की जगह आकर बैठ गया और लाइव आकर बोलने लगा. इसके बाद टीवी चैनल का प्रसारण बंद करना पड़ा.

सरकारी टीवी हुआ बंद 

श्रीलंका के सरकारी राष्ट्रीय टीवी चैनल, रूपवाहिनी कॉरपोरेशन (एसएलआरसी) को कार्यालय परिसर में घुसने और इमारत पर कब्जा करने के बाद बंद कर दिया गया है। दरअसल उग्र भीड़ ने आज श्रीलंका के सरकारी न्यूज चैनल Jathika Rupavahini पर कब्जा कर लिया. प्रदर्शनकारी उस चैनल के दफ्तर में घुस गये थे. एक प्रदर्शनकारी वहां एंकर बनकर बैठ गया और अपनी बातें रखने लगा. 

सड़कों पर उतरी श्रीलंका की जनता

आपको बता दें श्रीलंका में आज 4 दिन के बाद भी प्रदर्शन में कोई कमी नहीं है ऐसे में राष्ट्रपति गोटाबाया देश छोड़ कर मालदीव चले गए हैं, जिसके बाद श्रीलंका की जनता सड़कों पर उतर आई है. संसद भवन और पीएम हाउस में घुसने से जब पुलिस ने भीड़ को रोका तो हंगामा मच गया. प्रदर्शनकारियों को डराने-भगाने के लिए हवा में 10-12 राउंड फायर भी किये गए. लेकिन इससे कोई असर नहीं हुआ.