5 Dariya News

वेन रूनी मुख्य कोच के रूप में डीसी यूनाइटेड में हुए शामिल

5 Dariya News

वाशिंगटन 13-Jul-2022

एमएलएस टीम डीसी यूनाइटेड ने मंगलवार को घोषणा की है कि उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर वेन रूनी को क्लब का नया मुख्य कोच बनाया है। रूनी ने पहले 2018 से 2019 तक दो साल के लिए मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) क्लब में खेला और कप्तानी की, डर्बी काउंटी के प्रबंधक के रूप में दो साल के प्रवास के बाद डीसी यूनाइटेड में वापस आएंगे, जबकि उन्होंने इंग्लिश चैंपियनशिप में भाग लिया था। 

क्लब ने एक बयान में कहा कि अंतरिम मुख्य कोच चाड एश्टन तब तक टीम के प्रभारी बने रहेंगे जब तक वेन रूनी को उनका वर्क वीजा नहीं मिल जाता। रूनी जून 2018 में एक नामित खिलाड़ी के रूप में डीसी यूनाइटेड में शामिल हुए। ब्लैक-एंड-रेड के साथ अपने समय के दौरान रूनी 48 मैचों में 23 गोल किए और 15 अन्य की सहायता की। 

उन्हें 2018 में एमएलएस बेस्ट इलेवन चुना गया था, 2019 में एक ऑल-स्टार और 2018 में एमएलएस एमवीपी फाइनलिस्ट थे। डीसी यूनाइटेड के सह-अध्यक्ष जेसन लेवियन और स्टीव कपलान ने कहा, "वेन एक फुटबॉल लीजेंड है और हमारे खेल में सबसे अच्छे प्रबंधकों में से एक है। 

वह अपने युवा कोचिंग करियर में पहले ही साबित हो कर चुके हैं कि प्रतिकूल परिस्थितियों में एक टीम का नेतृत्व कैसे किया जाता है।"