5 Dariya News

सीएसए ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हटने का किया फैसला

5 Dariya News

जोहान्सबर्ग 13-Jul-2022

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को पुष्टि की है कि टीम नई टी20 लीग होने के कारण जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल नहीं सकेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच आईसीसी विश्व कप सुपर लीग मैचों का एक हिस्सा थे। 

श्रृंखला 2020 में होने वाली थी। लेकिन कोविड-19 महामारी ने इसे स्थगित कर दिया गया था। अब, सीएसए ने पुष्टि की है कि श्रृंखला नहीं होगी, इसका मतलब है कि यह भारत में 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। 

दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में आईसीसी विश्व कप सुपर लीग अंक तालिका में 49 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है और विश्व कप में प्रवेश करने के लिए एक टूर्नामेंट खेलना बेहद जरूरी है। उन्होंने आगे कहा, "सीएसए के लिए यह निर्णय लेना मुश्किल रहा है, हमारी नई टी20 लीग के कारण सभी घरेलू खिलाड़ी व्यस्त होंगे।

सीएसए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने की उम्मीद कर रहा है तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्रिकेट के आकर्षक मिश्रण के लिए जिसमें मेलबर्न और सिडनी में बॉक्सिंग डे और नए साल के टेस्ट शामिल हैं।"मोसेकी ने आगे टिप्पणी की है कि ऑस्ट्रेलिया को सुपर लीग अंक दिए जाने से उसे कोई दिक्कत नहीं है। 

सीएसए ने सहमति व्यक्त की है कि आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता अंक दिए हैं। हालांकि हम महत्वपूर्ण अंक खोने से दुखी हैं, हमें विश्वास है कि हमारी इन-फॉर्म प्रोटियाज टीम मेगा इवेंट के लिए क्वोलीफाई करेगी। 

आगामी टी20 लीग, जिसे सीएसए ब्रॉडकास्टर्स सुपरस्पोर्ट के सहयोग से एक नई कंपनी के रूप में आयोजित करेगा, यह तीसरी बार होगा, जब दक्षिण अफ्रीका देश में फ्रेंचाइजी टी20 लीग शुरू करने का प्रयास करेगा।