5 Dariya News

श्रीलंकाई पुलिस ने पीएम हाउस के बाहर जमा हुए लोगों पर आंसू गैस के गोले दागे

5 Dariya News

कोलंबो 13-Jul-2022

श्रीलंका की पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रही भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पूरा इलाका धुएं में लिपटा हुआ है। लोग भाग रहे हैं, गैस से बचने की कोशिश कर रहे हैं। बीबीसी ने बताया कि जो लोग इससे प्रभावित हुए हैं वे खुद को पानी में डुबो रहे हैं और खांस रहे हैं। 

पुलिस अभी भी किले को घेरे हुए हैं, इमारत के फाटकों पर बैठे, सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे लोगों की मदद के लिए प्रदर्शनकारियों पर पानी भी डाल रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर तनावपूर्ण स्थिति है क्योंकि पुलिस और सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के हमले के बाद हवाई फायरिंग भी शुरू कर दी है। 

प्रदर्शनकारी बुधवार को प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा लगाए गए देशव्यापी कर्फ्यू को नहीं मान रहे हैं। 31 वर्षीय प्रदर्शनकारी विरागा परेरा ने बीबीसी को बताया, हमारा देश एक अत्यधिक आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। गॉल फेस ग्रीन से उन्होंने कहा, यहां के लोग यहीं हैं ताकि वे भविष्य के लिए वोट कर सकें। 

उन्होंने कहा, जो लोग यहां शांतिपूर्वक इकट्ठा हुए लोगों के चारों ओर हथियारों से लैस हैं, मौजूदा शासन के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध को रोकने के लिए एक स्पष्ट संकेत दे रहे हैं। हम आते रहेंगे, हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक हमें यह आश्वासन नहीं मिल जाता कि इस देश में हमारा और हमारे बच्चों का कुछ भविष्य है।