5 Dariya News

जान्हवी कपूर 'गुड लक जेरी' के लिए सीख रहीं बिहारी बोली

5 Dariya News

मुंबई 13-Jul-2022

बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर का कहना है कि वह अपनी आने वाली फिल्म 'गुड लक जेरी' के लिए बिहारी बोली सीख रही हैं। यह फिल्म गुड लक जेरी एक युवा लड़की, जैरी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती हुई, फिल्म उसके संघर्षो को एक साथ के ऊपर है कैसे कैसे करके वह अपने जीवन में आगे बढ़ती है और अपनी मां को बीमारी से बचाने के लिए कितना कुछ करती है। 

फिल्म में जान्हवी को दीपक डोबरियाल, मीता वशिष्ठ, नीरज सूद और सुशांत सिंह सहित एक शानदार पहनावा के साथ विनम्र लेकिन किरकिरा चरित्र के रूप में दिखाया गया है। जान्हवी कपूर ने इस फिल्म में भारत के एक छोटे से शहर की एक साधारण लड़की जैरी की भूमिका निभाई, जिस शहर का उन्होंने प्रतिनिधित्व किया, उसकी इस भूमिका के लिए बोली को समझना महत्वपूर्ण था। 

जान्हवी ने फिल्म के लिए अपने उच्चारण पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मैंने बिहारी बोली के लिए बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण लिया। हमारे पास गणेश सर और मिस्टर विनोद नाम के कुछ कोच थे। हमने एक कार्यशाला में भाग लिया और उन सभी गीतों को सुना, उन्होंने मुझसे एक काम भी करवाया। 

अभ्यास करते थे जिसमें वह मुझे प्रशिक्षण के एक भाग के रूप में बिहारी गाली देने के लिए कहते थे। आखिरकार पूरी प्रक्रिया में बहुत मजा आया। मैं अपने देश के उस वर्ग के वाक्य-विन्यास को जानने के लिए बहुत आभारी हूं।

"सिद्धार्थ सेन द्वारा निर्देशित और आनंद एल राय के कलर येलो प्रोडक्शंस, लाइका प्रोडक्शंस और महावीर जैन द्वारा निर्मित यह फिल्म 29 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।