5 Dariya News

ISI जासूस नुसरत ने कहा था-हिंदुओं का दिमाग खराब है, मुसलमानो को इनकी सल्तनत पर कब्जा करना चाहिए

Pakistan के मशहूर पत्रकार Nusrat Mirza का दावा, मैंने ISI के लिए जासूसी की, भारत की सारी जानकारी हासिल की

5 Dariya News

नई दिल्ली 12-Jul-2022

PAK के एक मशहूर पत्रकार Nusrat Mirza ने एक इंटरव्‍यू पूरे देश को चौंका दिया है। अब इन दावों में कितनी सच्चाई है ये बताया तो अभी संभव नहीं है लेकिन भारत में मामला जरूर गर्म हो चुका है। नुसरत ने यू-ट्यूबर शकील चौधरी को दिए इंटरव्‍यू में ये बात कुबूली है कि वो कई बार भारत दौरे पर गए हैं और यहां पर उन्‍होंने इंटेलीजेंस एजेंसी ISI के लिए कई जानकारियां जुटाई हैं। 

नुसरत ने इंटरव्‍यू में अपने साल 2011 के दौरे का जिक्र किया है। उन्‍होंने कहा है कि वो एक बार न्‍यौते पर भारत आए थे। उन्‍होंने अपने इस इंटरव्‍यू में भारत के पूर्व उप-राष्‍ट्रपति Mohammad Hamid Ansari का नाम लिया है। उनका कहना है कि वो आखिरी बार मिल्‍ली गैजेट अखबार के मालिक फरुल इस्‍लाम के न्‍यौते पर भारत गए थे। यहां पर उन्‍हें कई जानकारियां मिली थीं जो उन्‍होंने ISI के मुखिया को दी थीं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Nusrat Mirza ने पहली इस प्रकार के विवाद बयान नहीं दिए हैं। इससे पहले भी कईं बार वो भारत के खिलाफ बोल चुके हैं। जब भारत में बुर्के को लेकर विवाद हुआ था तब पाकिस्तान में हिंदुस्तान को लेकर बहुत गलत बयानबाजी हुई थी। उस दौरान नुसरत ने कहा था, हिंदुओं का दिमाग खराब हो गया है और हिंदू हमेशा गुलाम ही रहना चाहते हैं। अब मुसलमानों को इनकी सल्तनत पर कब्जा करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- जासूस निकला PAK पत्रकार नुसरत, हामिद अंसारी के बुलावे पर भारत आया, फिर ISI को दी सारी जानकारी

नुसरत ने अपने इंटरव्यू में कईं दावे किए। इस ISI जासूस ने बताया कि जिस समय कांग्रेस का शासन भारत में था, उस समय वो आतंकवाद पर हुए एक सेमिनार में शामिल होने के लिए भारत आए थे।  पाक में लोग एक्‍सपर्ट नहीं हैं, लेकिन क्‍योंकि वो मुगल हैं और उन्‍होंने देश पर राज किया है तो वो यहां के हालातों से वाकिफ हैं। पाकिस्‍तान, भारत की संस्‍कृति को तो समझता ही है साथ ही साथ उसकी कमजोरियों को भी समझता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नुसरत मिर्जा पाकिस्तान के काफी सीनियर जर्नालिस्ट और स्तंभकार हैं। इस वक्त उनकी उम्र लगभग 80 साल होगी। खास बात यह है कि नुसरत मिर्जा का जन्म मुल्क के बंटवारे के पहले दिल्ली में हुआ था। इस वक्त वह कराची में रहते हैं। उन्होंने कराची यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन और LLB की पढ़ाई की है। वह लगभग 13 किताबें भी लिख चुके हैं। उनके इस दावे को भारत में विस्फोटक बताया जा रहा है।