5 Dariya News

दूसरे टेस्ट में श्रीलंका से हार से भारत में सीरीज के लिए काफी कुछ सीखने को मिला : पैट कमिंस

5 Dariya News

गॉल 12-Jul-2022

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का मानना है कि गॉल में दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ उनकी टीम की एक पारी और 39 रनों की हार से बहुत बड़ा सबक मिला है और इससे अगले साल भारत के खिलाफ टीम को मदद मिलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया 2023 में भारत का दौरा करेगा, जहां वे फरवरी-मार्च में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के हिस्से के रूप में चार टेस्ट खेलेंगे। गॉल में शुरुआती टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदने के बाद कमिंस की टीम को दूसरे टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे श्रृंखला 1-1 के बराबरी पर समाप्त हुई। 

कमिंस की 10 मैचों की टेस्ट कप्तानी के कार्यकाल में यह पहली हार थी। द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड में कमिंस के हवाले से कहा गया, "हमें पता चला कि यहां (श्रीलंका में) सीरीज और मैच जीतना मुश्किल है।"उन्होंने कहा, "घर से बाहर अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना कठिन है, जिसमें हम खेलते हुए बड़े हुए हैं। 

यह एक जीत के बाद की तुलना में अधिक सीखने वाली बात है। मुझे लगता है कि हमारी आधी टीम उपमहाद्वीप में ज्यादा मैच नहीं खेले हैं।"कमिंस ने आगे बताया, "तो इन दो अलग-अलग विकेटों पर अनुभव मुझे लगता है कि हमें अगले साल भारत में बेहतर करने में मदद करेगा।

"कमिंस ने कहा कि श्रीलंका श्रृंखला के अनुभवों का उपयोग आगामी टी20 विश्व कप, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में भी किया जाएगा।