5 Dariya News

श्रीलंका डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची

5 Dariya News

गॉल 12-Jul-2022

श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत का आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग पर बड़ा असर पड़ा है, जिसमें पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने नंबर एक स्थान को गंवा दिया है। श्रीलंका ने सोमवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में दर्शकों पर शानदार पारी और 39 रन से जीत दर्ज की, जिसमें ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 151 रनों पर आउट हो गया। 

Sri Lanka jump to number 3 in the latest ICC World Test Championship Standings after defeating Australia by an innings and 39 runs in the #SLvAUS 2nd Test 🔥 pic.twitter.com/kt3gVCa5eW

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) July 11, 2022

जीत के साथ दिमुथ करुणारत्ने की अगुआई वाली टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था। सोमवार की जीत ने श्रीलंका को डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद की, लेकिन यह स्टैंडिंग के शीर्ष पर है जो अब एक नया रूप है, ऑस्ट्रेलिया ने नंबर 1 के रूप में अपना स्थान खो दिया है। 

दक्षिण अफ्रीका ने पहले पायदान पर अपना पांव जमा लिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया मौजूदा अवधि में अपनी पहली टेस्ट हार के बाद 70 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। कोविड-19 के कारण प्रमुख खिलाड़ियों की मेजबानी की अनुपस्थिति के बावजूद, श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में स्टार बल्लेबाज दिनेश चांदीमल और डेब्यू करने वाले प्रभात जयसूर्या से आसान जीत हासिल करने के लिए प्रभावी प्रदर्शन मिला।