5 Dariya News

विंबलडन के फाइनल में भिड़ेंगी ओन्स जबूर और एलेना रयबाकिना

5 Dariya News

लंदन 08-Jul-2022

ट्यूनीशिया की ओन्स जबूर ऐतिहासिक महिला एकल फाइनल में एलेना रयबाकिना से भिड़ेंगी, जिसमें खेल के इतिहास में पहली बार ग्रैंड स्लैम के खिताबी जंग में एक अरब खिलाड़ी शामिल होंगी। लेकिन इतिहास के हिस्से से ज्यादा, टेनिस प्रेमियों के लिए यह विपरीत शैली के दो खिलाड़ियों के बीच संघर्ष होगा। 

यह दो अलग-अलग शैलियों का एक क्लासिक मुकाबला है। रयबाकिना गेंद को जोर से हिट करती हैं। वहीं, जबूर रैकेट के साथ एक जादूगर है, जो नियमित रूप से शक्ति और सटीकता के साथ अविश्वसनीय शॉट लगाती हैं। 

विंबलडन में ओपन एरा में यह पहला मौका होगा, जब दोनों महिला फाइनलिस्ट अपने पहले ग्रैंड स्लैम एकल फाइनल में खेलेंगी। रयबाकिना ने पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

रयबकिना ने छह मैचों में 49 एसेस बनाए हैं और उनकी पहली सर्विस (51 प्रतिशत) में से आधे से अधिक मैच में वापस नहीं आए हैं। सेमीफाइनल में तीन-सेटर के कड़े मुकाबले में मारिया को हराने वाले जबूर को शनिवार को होने वाले मुकाबले का इंतजार है। 

जबूर ने कहा, "रयबकिना एक आक्रामक खिलाड़ी है। यदि आप उन्हें थोड़ा समय देते हैं, तो वह आगे निकल जाएगी। मुझे लगता है कि वह ग्रास कोर्ट पर वास्तव में अच्छा खेल सकती है।" उन्होंने आगे कहा, "वह वास्तव में अच्छी तरह से सर्विस करती है, इसलिए मेरा मुख्य लक्ष्य अधिक से अधिक गेंदें जवाब देना है, जिससे वह वास्तव में जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर सके।" 

जबूर और रयबाकिना इससे पहले तीन बार खेल चुके हैं, लेकिन एक साल पहले जब तीसरा मैच शिकागो में बीमारी के कारण रयबाकिना के बाहर होने के साथ समाप्त हुआ, तो यह 1-ऑल था।