5 Dariya News

भारत ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की : जोस बटलर

5 Dariya News

साउथेम्प्टन 08-Jul-2022

इयोन मोर्गन के संन्यास के बाद इंग्लैंड के नए टी20 और वनडे कप्तान जोस बटलर के लिए मैच में चीजें उनकी पसंद के मुताबिक नहीं रहीं। साउथेम्प्टन में टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत से 50 रन की करारी हार में इंग्लैंड ने कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी को आउट कर दिया था। लेकिन भारत के हमले ने इंग्लैंड के खिलाफ पावरप्ले में 66 रन बना दिए। 

198 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड पूरी तरह से नाकाम रहा, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने नए कप्तान जोस बटलर को शानदार इनस्विंगर से बोल्ड कर दिया। फिर, डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने पहले ओवर में मेडन फेंका और हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर में लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान को आउट करके उनकी कमर तोड़ दी। 

पावरप्ले में तीन विकेट खोने के साथ इंग्लैंड 19.3 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गया। बटलर अपने कप्तानी कार्यकाल में पहला मैच हारने के बाद, नई गेंद से सबसे अधिक गेंदबाजी करने का श्रेय भारत को दिया। उन्होंने कहा, "हम आज ऑलआउट हो गए हैं, मुझे लगा कि भारत ने नई गेंद के साथ शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने हम पर बहुत दबाव डाला और हम वास्तव में उस समय से मैच में वापस नहीं आ सके।

"मैच के बाद बटलर ने कहा, "मैंने सोचा था कि हम उनकी पारी के दूसरे भाग में वास्तव में अच्छी तरह से वापस आए, हमने बहुत बहादुरी के साथ गेंदबाजी की, हम विकेटों का पीछा करने की कोशिश करते रहे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने शुरूआत में गेंदबाजी की, गेंद पहले छह ओवरों में लगातार स्विंग हुई और उन्होंने जल्दी विकेट लिए, जो काबिले तारीफ थी। 

शुरूआत में भुवनेश्वर के स्पैल के बारे में पूछे जाने पर, बटलर ने कहा, "मुझे लगता है कि भुवनेश्वर कुमार इसे ज्यादातर जगहों पर स्विंग कर सकते हैं और उन्होंने बड़े नियंत्रण से गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरह से स्विंग कराया।"