5 Dariya News

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला, राहुल गांधी ने जताया दुख

5 Dariya News

नई दिल्ली 08-Jul-2022

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दुख जताया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। आबे भारत-जापान संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के सूत्रधार रहे हैं। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।"राज्य के मीडिया ने एक रिपोर्ट में कहा कि शिंजो आबे, जो जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री थे, उनपर जानलेवा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि नारा शहर में वह लोगों को संबोधित कर रहे थे। भाषण के दौरान ही उन्हें गोली मारी गई। पीछे से एक शख्स वहां पहुंचा और हमला किया। 

वहीं पुलिस ने इस मामले में एक 40 वर्षीय संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। स्थानीय दमकल विभाग का कहना है कि शिंजो आबे कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट में हैं और उन्हें मेडवेक द्वारा काशीहारा शहर के नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना है। बीबीसी के अनुसार, जापान में आधिकारिक तौर पर किसी मौत की पुष्टि होने से पहले कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट शब्द का इस्तेमाल अक्सर किया जाता है। 

एनएचके की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि साइट पर एक गोली चलने की आवाज सुनी गई और शिजों का खून बहता देखा गया।