5 Dariya News

त्रिपुरा में कब्रिस्तान से हटाया गया शिव मंदिर, धारा 144 लागू

5 Dariya News

अगरतला 07-Jul-2022

पश्चिम त्रिपुरा जिला प्रशासन और त्रिपुरा पुलिस ने गुरुवार को एक संयुक्त अभियान में अगरतला के बाहरी इलाके नंदननगर में एक कब्रिस्तान में बने शिव मंदिर को ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन ने तनाव को कम करने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 भी लगा दी है। 

अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को, कुछ अज्ञात लोगों ने नंदननगर के एक कब्रिस्तान में एक शिव मंदिर का निर्माण किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट सामने आए, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया। अधिकारी ने कहा, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। फिलहाल, कानून-व्यवस्था में किसी तरह के व्यवधान की कोई सूचना नहीं है। 

पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल बदमाशों के खिलाफ कड़ी और निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। त्रिपुरा पुलिस ने एक बयान में कहा, लोगों को किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की सलाह दी गई है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।