5 Dariya News

काली विवाद: लीना से बोले हनुमानगढ़ी के महंत- क्या चाहती हो, तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए?

5 Dariya News

नई दिल्ली 07-Jul-2022

Kaali Poster Controversy दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके बाद विरोध इतना बढ़ गया कि तमाम हिंदू संगठनों ने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है। अब इसी कड़ी में अयोध्या के हनुमानगढ़ी के Mahant Raju Das का एक बयान सामने आया है। इसमें उन्होंने कहा है कि 'क्या इच्छा है? तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए!

नाराज महंत राजू दास यहीं चुप नहीं रहे। उन्होंने आगे कहा फिल्म निर्माता  Leena Manimekalai ने जो अब तक किया है उस पर उन्हें माफ किया जा सकता है। लेकिन अगर यह फिल्म रिलीज हो जाती है तो फिर हम देश में ऐसे स्थिति पैदा कर देंगे कि हमें रोक पाना किसी के हाथ में नहीं होगा। सनातन धर्म, संस्कृति और हमारे देवी देवताओं का मजाक उड़ाया जाना कहीं से भी ठीक नहीं है। यह एक निंदनीय काम है।

#BREAKING #KaaliPosterRow Kaali film row explodes. Ayodhya's Mahant Raju Das threatens by saying 'Sar Tan Se Juda Karenge'.@pranshumisraa with more details.

Join the broadcast with @Arunima24 pic.twitter.com/9zDWQg4SvO

— News18 (@CNNnews18) July 6, 2022

खबर ये भी आ रही है कि हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मांग की है कि फिल्म निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। फिल्म पर बैन लगाया जाए। लेकिन हम इस खबर की पुष्टि नहीं करते हैं। आपको बता दें अब तक इस पोस्टर विवाद को लेकर यूपी और दिल्ली में FIR भी दर्ज की जा चुकी है। वहीं फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मनिमेकलाई के खिलाफ यूपी पुलिस ने भी FIR दर्ज कर ली है।

इतना ही नहीं पोस्टर में मां काली के हाथ में LGBTQका प्राइड फ्लैग भी है। इस पोस्टर ने पूरे भारत में बवाल मचा दिया है। विवाद के बाद लोग सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना को लताड़ लगा रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। लेकिन लीना अभी भी विवादित पोस्ट करने से बाज नहीं आ रही हैं। उन्होंने आज भी भगवा शिव और माता पार्वती की धुम्रपान करते हुए तस्वीर शेयर की थी। जिसके बाद से लीना का विरोध और तूल पकड़ने लग गया है।