5 Dariya News

BSF ने कच्छ के 'हरामी नाला' से 10 नावें की जब्त, 4 पाकिस्तानी गिरफ्तार बाकी हुए फरार

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा से 10 नावें जब्त की और 4 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार बाकी हुए फरार

5 Dariya News

गुजरात 07-Jul-2022

अहमदाबाद: कहने को तो पाकिस्तान गरीबी की चरम सिमा पर है लेकिन आज भी ये अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के खिलाफ कोई न कोई सजिश रचता आया है ऐसे में ये भारत में तबाही मचाने में कोई मौका नहीं छोड़ता है। कभी ड्रोन भेज रहा है, तो कभी आतंकियों को भेज रहा है। लेकिन भारत के जवानों की बात की जाए तो सुरक्षाबलों की सतर्कता से हर बार दुश्मन देशों की कोशिशें नाकाम हो जाती हैं। 

हाल ही में बीएसएफ के जवानों ने गुजरात (Gujarat) के कच्छ में हरामी नाला' से 10 नावें जब्त की और 4 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किए ये मूलत: मछुवारे हैं। बाकी काफी लोग भागने में सफल रहे। इसके अलावा नाव में रखें समान को भी जब्त कर लिया है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक प्रवक्ता ने बताया कि “मछली पकड़ने वाली नौकाओं से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ के एक विशेष दल ने सीमा स्तंभ संख्या 1165 और 1166 के बीच मछुआरों को कच्छ जिले के 'हरामी नाला' से होते हुए भारतीय क्षेत्र में घुसते देखा। उन्होंने बताया कि चार पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा गया और उनकी 10 नौकाएं जब्त की गयीं। पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है।”

पाकिस्तान (pakistan) अपनी तरफ से हर कोशिश को कामयाब करने का प्रयास कर रहा है लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों के जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और उसकी किसी साजिश को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं।

इसी बीच बीते दिनों की बात करें तो पहले ही जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के तुकसान गांव से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी पकड़े गए। दोनों आतंकी जम्मू-श्रीनगर नेशलन हाईवे पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिश में थे।