5 Dariya News

काली के बाद लीना ने भगवान शिव-पार्वती को सिगरेट पीते दिखाया, हिंदू बोले-अपने घर का पता भी दे दे

KAALI पोस्टर विवाद के बाद डायरेक्टर Leena Manimekalai ने शिव-पार्वती विवाद खड़ा किया.. पूरे देश में हो रहा विरोध

5 Dariya News

नई दिल्ली 07-Jul-2022

फिल्म KAALI पर अभी विवाद खत्म ही नहीं हुआ था कि डायरेक्टर Leena Manimekalai ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। लीना ने ऐसा क्यों किया ये बताना तो मुश्किल है लेकिन कहीं न कहीं इसके पीछे की वजह अपनी फिल्म को कॉन्ट्रवर्सी के जरिए प्रमोट करना हो सकती है। लीला ने एक फोटो ट्वीट किया है जिसमें भगवान शिव और मां पार्वती का रोल कर रहे एक्टर्स बीड़ी-सिगरेट पीते दिखाया गया है।

अब इस फोटो के बाद Leena Manimekalai को फिर से घेरा जा रहा है। हालांकि लीना ने ट्वीट किए फोटो पर कैप्शन लिखा- कहीं और। ये ट्वीट तेजी से वायरल हुआ और यूजर्स ने लीना को ट्रोल करना शुरू कर दिया।  वहीं कुछ यूजर ने ये तक कह दिया कि अपने घर का पता भी दे दो। उसके बाद तुम्हें पता चल जाएगा हिंदू क्या कर सकते हैं।

Elsewhere…. pic.twitter.com/NGYFETMehj

— Leena Manimekalai (@LeenaManimekali) July 7, 2022
 

प्रियंका सिंह हिदुत्ववादी नाम की यूजर ने लिखा-  भारत देश मे सेकुलर्स लोगो की मानसिकता ही कुछ ऐसी हो गई है कि सिर्फ़ हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किये बिना वो लोग जी नही सकते। 

माँ काली के बाद अब इसने भगवान शिव और माँ पार्वती को इस तरह दिखाया…ये मानसिक विक्षिप्त नहीं, सस्ते प्रचार की भूखी है, सुर्ख़ियों में रहना चाहती है, जानबूझकर ऐसा कर रही है, इसे किसी का डर नहीं, ना क़ानून का ना ईश्वर का, स्वतः संज्ञान वाले इसपर कब संज्ञान लेंगे?🙏 @HCI_Ottawa

— कल्पना श्रीवास्तव 🇮🇳 (@Lawyer_Kalpana) July 7, 2022

कल्पना श्रीवास्तव नाम की यूजर ने लिखा- माँ काली के बाद अब इसने भगवान शिव और माँ पार्वती को इस तरह दिखाया…ये मानसिक विक्षिप्त नहीं, सस्ते प्रचार की भूखी है, सुर्ख़ियों में रहना चाहती है, जानबूझकर ऐसा कर रही है, इसे किसी का डर नहीं, ना क़ानून का ना ईश्वर का, स्वतः संज्ञान वाले इसपर कब संज्ञान लेंगे? 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म काली के पोस्टर पर कुछ दिन पहले ही विवाद हुआ था। दरअसल Leena Manimekalai की फिल्म काली आने वाली है। उन्होंने फिल्म के पास्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि उनको वह पोस्टर सोशल मीडिया से हटाना पड़ा। इतना ही नहीं लीना के लिए धार्मिक भावनाओं को आहात करने के लिए यूपी में कईं जगह FIR भी कराई गई। 

विवाद को बढ़ता देख लीना मणिमेकलई ने अपनी पोस्ट को हटा लिया था। इतना ही नहीं लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर में मां काली के एक हाथ में LGBT समुदाय का सतरंगा झंडा भी नजर आ रहा था। ये देखने पर लोग इतने नाराज हो गई कि दिल्ली में, यूपी में और मुंबई में इस फिल्म के पोस्टर को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताकर FIR दर्ज कराई गई है।

अब खबर के बता करते हैं लीना मणिमेकलई की। ये जानना भी जरूरी है कि जिसने पूरे देश में बवाल कर रखा है आखिर वो लीना है कौन? लीना मदुरै के दक्ष‍िण में स्थ‍ित सुदूर गांव महाराजापुरम की रहने वाली हैं। वो एक मीडिल क्लास फैमिली से आती हैं, उनके पिता कॉलेज प्रोफेसर थे। उनके गांव की प्रथा भी बड़ी विवादस्पद रही है। उनके गांव की प्रथा के मुताब‍िक व्यस्क होने के कुछ साल बाद लड़क‍ियों की शादी उनके मामा से करवा दी जाती थी।  जैसे जैसे लीना ने होश संभाला उन्हें इस प्रथा के बारे में पता चला तो लीना को ये सब बिलकुल अच्छा नहीं लगा। लीना के घरवाले उनकी शादी की तैयारी में लग गए लेकिन वह चेन्नई भाग गईं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की और फिर IT सेक्टर में नौकरी भी की। अब लीना फिल्में बनाती हैं।