5 Dariya News

हिमाचल में भारी बारिश से महिला की मौत

5 Dariya News

शिमला 06-Jul-2022

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। मंगलवार रात से ही राज्य में कई जगहों पर बादल फटने और भूस्खलन की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 

शिमला के ढल्ली इलाके में मंगलवार देर रात लगातार हो रही भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ। भूस्खलन से सड़क किनारे सो रही एक युवती की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों का इलाज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईजीएमसी), शिमला में किया जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली ये लड़कियां सड़क किनारे दवाएं बेचती थीं। शव की पहचान करीना (14) के रूप में हुई है, जबकि आशा (16) और कुलविंदर (14) भूस्खलन में घायल हो गए। कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी के चोज नाला से बादल फटने की खबर है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक छोज गांव में बने पुल और लोगों के घर समेत करोड़ों रुपये की संपत्ति बारिश में बह गई है। कितना नुकसान हुआ है या कितने लोग बह गए हैं इसका अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है, इस इलाके में अभी भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। 

प्रशासन पानी कम होने का इंतजार कर रहा है। झाकरी में ब्रोनी नाले के पास भूस्खलन के कारण सुबह से एनएच 5 बंद कर दिया गया है, जिसके बाद किन्नौर के लिए संपर्क मार्ग बंद कर दिया गया है। किन्नौर के मोरंग के थुंगी खड्ड में भी अचानक बाढ़ आने की खबर है। फिलहाल प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है।